Aaj Ka Mausam: आज और कल कैसा रहेगा मौसम, कहां होगी तेज बारिश, जानिए मौसम का पूरा हाल

Aaj Ka Mausam: आज के मौसम की जानकारी देते हुए भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो घंटों में उत्तर प्रदेश के हापुड़, भदोही और आसपास के इलाकों में छुटपुट वर्षा हो सकती है।

Shivani
Written By ShivaniNewstrack Network
Published on: 14 Aug 2021 1:03 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2021 1:35 AM GMT)
Mausam Ka hal
X

बारिश से बचते लोग (फोटो क्रेडिट- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: मानसून की वापसी का समय आ रहा है, लेकिन बारिश का दौर न तो कम पड़ रहा है और न ही वापसी की मूड में लग रहा है। यहीं वजह है कि मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने 16 अगस्त कर तेज बारिश की चेतावनी दी है। कई राज्यों में आज और कल झमाझम बारिश के आसार है। वहीं कुछ शहरों में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। आज कहां बारिश हो सकती (Aaj Kaha Barish Ho Sakti Hai) है, इसका पुर्वानुमान भी मौसम विभाग (Weather Department) ने जारी किया है।

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal)

आज के मौसम की जानकारी देते हुए भारतीय मौसम विभाग (IMD Twitter) के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से बताया गया कि अगले दो घंटों में उत्तर प्रदेश के हापुड़, भदोही और आसपास के इलाकों में छुटपुट वर्षा हो सकती है।

यूपी के कई जिलों में आज बारिश का आसार हैं। इसमें चंदौसी, अतरौली, जत्तारी, बजोई शामिल है। पुर्वांचल यूपी का मौसम आज सुहाना रहेगा। हल्की से मध्यम बारिश के साथ बिजली की गरज भी सुनाई देगी।

इसके अलावा हरियाणा में भी कुछ घंटों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने पलवल में बारिश होनी की चेतावनी जारी की है। औरंगाबाद में भी बारिश होने के आसार है।

हरियाणा से सटे दिल्ली- एनसीआर में बारिश पर ब्रेक लगने लगा है। कुछ दिन यहां बारिश होने के आसार नहीं है। वैसे नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी और जलेसर में आज बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों जिसमें पंजाब, हरियाणा और राजस्थान आते हैं के अधिकतर हिस्सों में 15 अगस्त तक हल्की बारिश की संभावना है। वहीं मध्य़ भारत और महाराष्ट्र व गुजरात में भी आज और कल हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तमिलनाडु और केरल के बाहर का मौसम भी 16 अगस्त कर हल्की वर्षा वाला रहेगा। हालांकि

प्रायद्वीपीय भारत में 16 अगस्त के बाद से बारिश की गतिविधि बढ़ सकती है। जिसके बाद तमिलनाडु और केरल में अगले 5 दिन व्यापक बारिश के आसार है।

कल का मौसम कैसा रहेगा (Kal Ka Mausam Kaisa Rahega)

15 अगस्त को बारिश होगी (15 August Ko Barish Hogi)- 15 अगस्त के मौके पर अगर झंडा रोहण का प्लान है तो जान लीजिए कि क्या सुबह-सुबह बारिश होगी। 15 अगस्त की परेड के दौरान मौसम कैसा रहेगा। दरअसल, कल बारिश के आसार बहुत ज्यादा है। यूपी बिहार में तो कल झमाझम बारिश हो सकती है। दिल्ली में बारिश होने के आसार कम हैं लेकिन नोएडा और गाजियाबाद में बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में भी 15 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। हिमाचल में 14 अगस्त तक बारिश के आसार हैं।

Shivani

Shivani

Next Story