×

Aaj Ka Mausam: आज आएगी आंधी, बिजली की गरज के साथ बारिश के आसार, जानिए क्या आपके शहर में भी होगी बरसात

Aaj Ka Mausam : आज के मौसम की बात करें तो दिल्ली में आज आंधी आने के संकेत मिल रहे हैं। दिल्ली -एनसीआर और आसपास के इलाकों में अधिक तेज बारिश के आसार हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 27 July 2021 1:46 AM GMT
Aaj Ka Mausam का हाल
X

बारिश में जाती महिला (Photo Newstrack)

Aaj Ka Mausam: मौसम बदलीनुमा है लेकिन तापमान गर्म है। राजधानी लखनऊ में सुबह से ही उमस है, जबकि बीती शाम यहां तेज हवाओं के बाद बारिश भी हुई थी। वहीं आज भी लखनऊ में बारिश (Lucknow Me Barish) के आसार है। अब जानते हैं कि यूपी के बाकि शहरों का मौसम आज कैसा रहेगा (Aaj Mausam Kaisa Rahega)। दिल्ली से महाराष्ट्र तक (Delhi Mumbai Ka Mausam) और उत्तराखंड -हिमाचल से मध्य प्रदेश-राजस्थान तक आज मौसम का क्या हाल (Aaj Mausam Ka Hal Kya Hai) है। कहां आज बारिश होगी (Aaj Kahan Barish Hogi) और कहां गर्मी-उमस झेलनी पड़ेगी। इसके अलावा मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के पुर्वानुमान के मुताबिक, Newstrack.Com आपको ये आने वाले कल का मौसम की जानकारी भी देगा कि आपके शहर में कल मौसम कैसा रहेगा ( Kal Mausam Kaisa Rahega)।

आज का मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka hal)

मानसून के दोबारा आने के बाद से कई राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश हो रही है। कहीं कहीं तो लगभग हर रोज बरसात का पानी लोगों को भिगो रहा है। कुछ इलाकों में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बारिश का रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है, तो वहीं अधिकतर क्षेत्रों में आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगर आज के मौसम की बात करें तो दिल्ली में आज आंधी आने के संकेत मिल रहे हैं। दिल्ली -एनसीआर (Delhi NCR Ka Mausam) और आसपास के इलाकों में अधिक तेज बारिश के आसार (Barish Ke Asaar) हैं। इनमें दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, नई दिल्ली (अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, द्वारिका, पालम), सेंट्रल दिल्ली, साउथ दिल्ली, गुरुग्राम, मनेसर, सोहना, भिवाड़ी, बावल, रेवरी (हरियाणा) में बारिश आज हो सकती है।

हरियाणा के नारनौल, पानीपत, नूह, करनाल, सफीदों में हलकी बारिश हो सकती है। राजस्थान में भी आज बारिश होगी। राजस्थान के जिन इलाकों में बारिश की संभावना जताई जा रही है, उनमे तिजारा, झुंझुनू, राजगढ़, डीग, नागर, खैरथल, मेहंदीपुर, महवा, लछमननगर, नदबई और आसपास के क्षेत्र हैं, यहां अगले दो घंटों में बारिश होने का पूर्वानुमान है।

वहीं उत्तरी ओडिसा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिणी पूर्वी मध्य प्रदेश में भी आज कल से अधिक बारिश होने की सम्भावना है। यहां आंधी भी आ सकती है और हलकी बिजली की गरज के साथ हल्की से मध्य बारिश होने की चेतावनी जारी की गयी है।

कल का मौसम कैसा रहेगा (Kal Ka Mausam Kaisa Rahega)

28 जुलाई, 2021 का मौसम पूर्वानुमान- आपके शहर में आज होने वाली बारिश के लिए भले ही आप तैयार हैं, लेकिन आपके आने वाले कल के मौसम की जानकारी भी आज ही जान लेनी चाहिए। कल आपके शहर का मौसम कैसा होगा, 28 जुलाई को बारिश होगी (28 July Ko Barish Hogi Kya) या नहीं और बारिश तेज हो रही है तो क्या कल बारिश रुक सकती है, कल नहीं तो बारिश कब रुकेगी, ये सभी जानकारी मौसम विभाग ने जारी कर दिया है।

झारखंड में 28 जुलाई को मौसम साफ है। पूर्वी यूपी में आज और कल बारिश के आसार है। उत्तराखंड में 27 और 28 जुलाई को तेज बारिश होगी। हिमाचल और जम्मू कश्मीर में भी बारिश की चेतावनी जारी है।

Shivani

Shivani

Next Story