×

Aaj Ka Mausam: अगले 5 दिन का मौसम का हाल, 31 अगस्त तक यहां झमाझम बारिश का अलर्ट

Aaj Ka Mausam : अगले कुछ घंटो में कई क्षेत्रों में बरसात का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यूपी, बिहार, उत्तराखंड के कई शहरों में बारिश हो सकती है।

Shivani
Written By ShivaniNewstrack Network
Published on: 25 Aug 2021 1:51 AM GMT (Updated on: 25 Aug 2021 1:56 AM GMT)
Aaj Ka Mausam
X

बारिश में जाते लोग (Photo Newstrack)

Aaj Ka Mausam : ये मौसम भीगा-भीगा है, हवा भी ताजा ताजा है... ये गाना काफी पुराना है, पर आज कल के मौसम से बहुत मेल खाता है। मानसून 2021 अपने चरम पर है। अगस्त महीने में जमकर बारिश हो रही है। दिल्ली में मानसून सुस्त होने का पूर्वानुमान जारी हुआ तो वहीं कई राज्यों में अगले 5 दिन बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इन क्षेत्रों में पहले से ही झमाझम बारिश हो रही है। पिछले कई दिनों से रुक रुक कर यहां बारिश हो रही है। वहीं अगले कुछ दिन बरसात यहां अपना असर दिखाएगी।

आज का मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka Hal)

देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश हो रही है। अगले कुछ घंटो में कई क्षेत्रों में बरसात का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यूपी, बिहार, उत्तराखंड के कई शहरों में बारिश हो सकती है।

इसमें यूपी के मेरठ, मोदीनगर, गाजियाबाद, गरमुक्तेश्वर, मुरादाबाद, संम्भल, अमरोहा, चंदौसी, हापुड़, सियाना, बदायूं, सहसवान, नरोरा, जहांगीराबाद, पहासू,बुलंदशहर, सिकंदरा, गुलौटी, जट्टारी, खुर्जा, मथुरा, बरसाना, वृन्दावन और नंदगांव में अगले दो घण्टों में तेज हवा और बिजली की गरज के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं।

अगले 5 दिन के मौसम की जानकारी

31 August Tak Mausam Kaisa Rahega- बिहार में बीते दिन भी काफी बारिश हुई। वहीं आज बिहार के कुछ इलाकों में हल्के से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग ने अगले 24-48 घंटों के दौरान उत्तर बिहार व दक्षिण बिहार में बारिश होने के संकेत दिए हैं। बिहार के चंपारण, सुपौल, मधुबनी, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, सीतामढ़ी जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने बिहार में 28 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा असम और मेघालय में आज भारी से अधिक भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने असम और मेघालय में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

तमिलनाडु में भी अगले 5 दिन बहुत अधिक बारिश के आसार है। केरल और माहे में भी 26 से 28 अगस्त तक मूसलाधार वर्षा हो सकती है। साथ ही अगले तीन दिन पूर्वी भारत में तेज आंधी और बिजली गिरने का भी पूर्वानुमान जारी किया गया है।

कल बारिश कहां होगी (Kal Barish kaha hogi)

Kal Mausam Kaisa Rahega- 26 अगस्त का मौसम की जानकारी देते हुए IMD ने कहा कि आने वाले कल यूपी, बिहार, बंगाल मे तेज बारिश होगी। उत्तराखंड में भी कल भारी बारिश के आसार है। उत्तर भारत के मैदानी क्षेत्रों जैसे पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य भारत, महाराष्ट्र, गुजरात में भी 31 अगस्त तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं प्रायद्वीपीय भारत यानि तमिलनाडु और केरल के बाहरी क्षेत्रों में भी अगले कुछ दिन तेज बारिश की संभावना है।

Shivani

Shivani

Next Story