×

Aaj Ka Mausam: जानें आज कैसा रहेगा मौसम, हिमाचल-राजस्थान समेत इन राज्यों में अलर्ट जारी

Aaj Ka Mausam: आज मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भीषण बारिश होने की संभावना जताई है। यहां आप मौसम का हाल जान सकते हैं-

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 16 July 2021 2:32 AM GMT
Aaj Ka Mausam: जानें आज कैसा रहेगा मौसम, हिमाचल-राजस्थान समेत इन राज्यों में अलर्ट जारी
X

बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: देश के अधिकतर राज्यों में एक बार फिर से मानसून (Monsoon) सक्रिय हो गया है। इस दौरान उत्तर प्रदेश, दिल्ली पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में मानसून गतिविधियां बढ़ रही हैं। जिसके चलते इन राज्यों के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई। वहीं अगर आप भी जानना चाहते हैं आज का मौसम कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega) या फिर आपके राज्य व शहर में बारिश कब होगी (Barish Kab Hogi)। तो एक नजर डालिए इस खबर पर-

स्काईमेट वेदर ने मौसम का जानकारी (Mausam Ki Jankari) देते हुए बताया कि पूरे उत्तर भारत में मानसून 17-18 जुलाई से व्यापक रूप से सक्रिय होगा, जिसके फलस्वरूप इन राज्यों में अच्छी बारिश दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) के मुताबिक, 18 जुलाई से वेस्ट यूपी सहित उत्तर भारत में व्यापक बारिश की संभावना (Barish Ki Sambhavna) है। ये बारिश का सिलसिला छह दिनों तक जारी रह सकता है। हालांकि आज और कल कम ही बारिश के आसार (Barish Ke Asaar) हैं।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal)

बता दें कि बिहार, हिमाचल, उत्तराखंड, गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों में मूसलाधार बारिश जारी है, जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। इस बीच विभाग ने अगले 4-5 दिनों के लिए दिल्ली समेत हिमाचल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की बात कही है। इसके अलावा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा में आज मौसम खुशनुमा रह सकता है। मौसम विभाग ने आज इन राज्यों में बारिश होने की संभावना (Barish Ki Sambhavna) जताई है।

वहीं, मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 18 और 19 जुलाई को हिमाचल में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट (Barish Ka Alert) जारी किया गया है। इसके अलावा राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के लिए भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

अगर आप कर्नाटक, गोवा, केरल, महाराष्ट्र या फिर पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखते हैं और जानना चाहते हैं कि आज का मौसम इन राज्यों में कैसा रहेगा तो बता दें कि अगले 24 घंटे में इन राज्यों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की बात कही जा रही है। वहीं, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ के भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

बारिश (फोटो- न्यूजट्रैक)

आज का मौसम का हाल (Aaj Ka Mausam Ka Hal)

राज्यमौसम

उत्तर प्रदेश का मौसम आज का (Uttar Pradesh Ka Mausam Aaj Ka)

बारिश के आसार

दिल्ली में आज का मौसम (Delhi Mein Aaj Ka Mausam)

अगले 5 दिनों तक बारिश की संभावना

हरियाणा में आज का मौसम (Haryana Mein Aaj ka Mausam)

बारिश होने की संभावना

मध्य प्रदेश का मौसम (Madhya Pradesh Ka Mausam)

आज होगी बारिश

आज का मौसम हिमाचल प्रदेश में (Aaj Ka Mausam Himachal Pradesh Mein)

बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

आज महाराष्ट्र में बारिश होगी (Aaj Maharashtra Mein Barish Hogi)

कुछ हिस्सों में बारिश के आसार

आज का मौसम राजस्थान (Aaj Ka Mausam Rajasthan)

बारिश होने की संभावना

जम्मू कश्मीर में बारिश (Jammu Kashmir Mein Barish)

आज होगी बारिश

पश्चिम बंगाल का मौसम (Bengal Ka Mausam)

बारिश के आसार

कल का मौसम कैसा रहेगा (Kal Ka Mausam Kaisa Rahega)

अगले 4 से 5 दिनों तक हिमाचल, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत दिल्ली में बारिश के आसार हैं। हिमाचल के अलर्ट जारी किया गया है। 17-18 जुलाई से वेस्ट यूपी सहित उत्तर भारत में व्यापक बारिश होने की बात कही गई है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में बारिश हो सकती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story