Aaj Ka Mausam: कहां होगी दिन में बारिश, कैसा रहेगा आज रात का मौसम, IMD ने दी जानकारी

Aaj Ka Mausam: इस हफ्ते भी मानसून अधिकतर राज्यों पर मेहरबान रहेगा। बिहार में अगले 24 घंटों में तेज बारिश के आसार है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 7 Aug 2021 1:41 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2021 5:17 AM GMT)
Aaj Ka Mausam Ki Jankari
X
बारिश में सड़क पर लोग (Photo Ashutosh Tripathi)

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में अगले 5 दिन बारिश होने का पूर्वानुमान हैं तो वहीं इस हफ्ते उत्तराखंड और हिमाचल में भी तेज बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert) जारी किया गया है। मानसून का कहर, देश के कई राज्यों में अलग अलग जगह पर देखने को मिल रहे हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों मानसून के चलते भारी और लगातार हो रही बारिश से जो समस्या आ रही है, उसकी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिन्हें देख लोग ये सवाल कर रहे हैं कि आखिर बारिश कब रुकेगी (Barish Kab Rukegi) । वहीं कई शहरों में बारिश मंद होने से लोग ये जानना चाहते कि क्या आज बारिश होगी (Kya Aaj Barish Hogi), बारिश कब होगी (Barish Kab Hogi) और बरसात कितनी होगी। आपके मौसम को लेकर जो भी सवाल हैंं, उनके जवाब IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, यहां दिए जा रहे हैं।

आज का मौसम का हाल

बारिश कई इलाकों में रुक रुक कर लगातार हो रही है। सबसे पहले तो ये जान लें कि आज किन राज्यों में बारिश के आसार हैं। यूपी, हरियाणा, राजस्थान में अगले कुछ घंटों में बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में गुजरात, बिहार, महाराष्ट्र में हल्की से मध्य और कहीं कहीं तेज बारिश की संभावना है। पहाड़ी क्षेत्रों में भी आज मूसलाधार बरसात हो सकती है। इनमें जम्मू कश्मीर से लेकर लद्दाख और हिमाचल से लेकर उत्तराखंड के कई शहर शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश में बारिश कहां होगी (UP Me Barish) - राज्य के बुलंदशहर, बिलारी, मिलक, बागपत, चंदौसी, बरसाना, नंदगांव, आगरा, मेरठ, बड़ौत, शामली, टुंडला, फर्रुखाबाद में अगले दो घंटो में आंधी और बिजली की कड़क के साथ हल्की से मध्य बारिश हो सकती है। दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में भी आज बारिश होगी।

हरियाणा में बारिश (Haryana Me Barish) - दिल्ली से सटे हरियाणा पर मौसम मेहरबान है। हरियाणा के औरंगाबाद, होदल, गुरुग्राम, मनेसर, तिजारा, फारुखनगर, सोहाना, नूह, लोहरो, करनाल, पानीपत में भी आज हल्की बारिश होने वाली है। कहीं कहीं तो शुरु भी हो गई हैं।

राजस्थान का मौसम कैसा है (Rajasthan Ka Mausam Kaisa Hai)- राजस्थान में भी आज बारिश होगी, जिन शहरों में आज बादल बरसेंगे उनमें अलवर, कोटपुतली, विराटनगर, लक्ष्मणगढ़, पिलानी, झुज्जरू शामिल है। कुछ शहरों में जहां अभी फिलहाल मौसम खुला है, वहां आज रात का मौसम बदल सकता है।

आने वाले कल का मौसम कैसा रहेगा

8 August Ka Mausam- इस हफ्ते भी मानसून अधिकतर राज्यों पर मेहरबान रहेगा। बिहार में अगले 24 घंटों में तेज बारिश के आसार हैं। वहीं भारतीय मौसम विभाग (Mausam Vibhag) ने मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 5 दिन बारिश होने का अनुमान बताया है। आज और कल पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश में भी मौसम की आंख मिचौली जारी रहेगी यानि कभी तापमान बढ़ेगा, कड़ी धूप झेलनी पड़ेगी तो कुछ ही घंटों में बादल छा जाएंगे और झमाझम बारिश होने लगेगी। ये नजारा फिलहाल लखनऊ समेत कई इलाकों में रोजाना देखने को मिल रहा है।

Shivani

Shivani

Next Story