×

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, जानें यूपी में रहेगा कैसा हाल

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार शाम बारिश दर्ज की गई। साथ ही धूल भरी आंधी ने मौसम में ठंडक लाने का काम किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 14 April 2022 5:38 PM GMT
दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत, जानें यूपी में रहेगा कैसा हाल
X

लखनऊ में बारिश (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-एनसीआर में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। गुरुवार शाम को बारिश (Rainfall In Delhi-NCR) होने के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। इसके साथ ही यहां पर धूल भरी आंधी भी चल रही है। जिसके चलते इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर कुछ फ्लाइट्स को रोक दिया गया है। बता दें कि मौसम विभाग की ओर से पहले ही दिल्ली-एनसीआर में आंधी चलने की संभावना जताई गई थी। दिल्ली के अलावा इससे सटे इलाकों में भी बारिश होने की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग की मानें तो इस वीकेंड दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। हालांकि ये राहत ज्यादा समय तक नहीं रहेगी। क्योंकि सोमवार से फिर से तेज गर्मी और लू चलनी शुरू हो जाएगी। IMD के मुताबिक, 12 से 18 अप्रैल के बीच मौसम में बदलाव दिखेगा और इस दौरान धूल भरी आंधी चलेगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे।

यूपी का क्या रहेगा हाल?

वहीं अगर बात करें उत्तर प्रदेश की तो राज्य में भी लोगों को जल्द गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। 14 से 17 अप्रैल के बीच कानपुर, कानपुर देहात, उन्नाव, हमीरपुर, हरदोई, फतेहपुर, फर्रूखाबाद, बांदा, जालौन, महोबा, कन्नौज, चित्रकूट, इटावा समेत कई जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश होने की बात कही गई है। यह गर्मी के सीजन की पहली बारिश होगी। इसके अलावा 17 और 18 तारीख को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बने रहने की संभावना ह ै। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी गर्मी की वापसी हो सकती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story