×

New Delhi: आप के राज्यसभा उम्मीदवार राघव चड्ढा ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

New Delhi: राघव चड्ढा ने आज दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया है। दरअसल राघव चड्ढा को पार्टी ने पुरस्कृत कर राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 March 2022 10:20 AM GMT
AAP Rajya Sabha candidate Raghav Chadha has resigned from the Delhi Assembly
X

राघव चड्ढा ने दिया इस्तीफा। (Social Media) 

New Delhi: पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा करने वाले राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को पार्टी ने पुरस्कृत कर राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। वे पंजाब से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर चुके हैं। राघव चड्ढा दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा सीट (Rajinder Nagar assembly seat) से आम आदमी पार्टी के विधायक भी हैं। ऐसे में गुरूवार को उन्होंने दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल (Delhi Assembly Speaker Ram Niwas Goel) से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा।

दिल्ली सरकार में भी संभाल चुके हैं अहम भूमिका

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कद्दावर नेता माने जाने वाले राघव चड्ढा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के बेहद करीबी माने जाते हैं। यही वजह है कि उन्हें पार्टी प्रवक्ता के अलावा दिल्ली सरकार (Delhi Government) में भी अहम जिम्मेदारी दी गई थी। वे दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी थे। मंगलवार को दिल्ली सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर बताया कि अब ये जिम्मेदारी आप के एक अन्य तेजतर्रार युवा नेता सौरभ भारद्वाज को दे दिया गया है। भारद्वाज दिल्ली के ही ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

पंजाब चुनाव में राघव चड्ढा की अहम भूमिका

पेशे से सीए रह चुके राघव चड्ढा (Raghav Chadha) आम आदमी पार्टी के प्रमुख चेहरों में गिने जाते हैं। उनकी राजनीतिक कौशल को देखते हुए उन्हें पंजाब में इसबार झाडू चलाने की जिम्मेदारी दी गई थी। बतौर आप के पंजाब प्रभारी चड्ढा ने अपने बॉस यानि दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को निराश नहीं किया। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सभी अगर-मगर को नकारते हुए दिल्ली की तर्ज पर एक विराट जीत दर्ज की। इस तरह महज 10 साल पहले एक आंदलोन से उपजी पार्टी ने दो राज्यों में सरकार बना ली।

पंजाब में आप ने कॉमेडियन से राजनेता बने भगवंत मान (Bhagwant Mann) के चेहरे को आगे रहते हुए चुनाव लड़ा और 117 सीटों में से 92 सीटों पर विराट जीत दर्ज की। आप के इस आंधी में पंजाब के कई दिग्गजों का किला ढह गया। सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) कुर्सी संभालने के बाद से लगातार बड़े फैसले ले रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि पंजाब में राज्यसभा के पांच सीटों पर मतदान होना है। विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विशाल संख्याबल को देखते हुए ये सारी सीटें उसके खाते में जानी तय मानी जा रही है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story