×

JNU में वामपंथी छात्रों व ABVP छात्रों के बीच खूनी झड़प, कई छात्र घायल

JNU में वामपंथी छात्रों ने ABVP के छात्रों के बीच खूनी झड़प हो गई। एबीवीपी की जेएनयू यूनिट ने दावा किया है कि रविवार देर रात हुई इस मारपीट में उनके कई कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हुए हैं।

Network

Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar

Published on 15 Nov 2021 3:18 AM GMT

JNU में वामपंथी छात्रों व ABVP छात्रों के बीच खूनी झड़प, कई छात्र घायल
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में वामपंथी छात्रों ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों के बीच खूनी झड़प हो गई। एबीवीपी की जेएनयू यूनिट (ABVO JNU Unit) ने दावा किया है कि रविवार देर रात हुई इस मारपीट में उनके कई कार्यकर्ता बुरी तरह से घायल हुए हैं। वहीं जेएनयू छात्र संघ (JNU Students Union) की अध्यक्ष और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की नेता आइशी घोष (Leader Aishe Ghosh) ने हमले के लिए एबीवीपी पर आरोप लगाया है।

एबीवीपी की बैठक के दौरान हुई मारपीट

एबीवीपी (ABVP) के मुताबिक जेएनयू के स्टूडेंट एक्टिविटी रूम (JNU Student Activity Room) में उनकी बैठक हो रही थी, जिसके विरोध में रविवार रात 9 बज कर 45 मिनट पर लेफ्ट के छात्र वहां पहुंच गए और एबीवीपी की मीटिंग (ABVP Meeting) का विरोध करने के बाद लेफ्ट के छात्रों ने मारपीट की।

एबीवीपी के कई छात्र हुए बुरी घायल

एबीवीपी (ABVP) द्वारा जारी बयान के मुताबिक लेफ्ट छात्रों द्वारा किए गए हमले में एबीवीपी (ABVP के कई छात्र बुरी घायल हुए हैं, जिसमें महिला छात्र भी शामिल हैं और गंभीर रूप से घायल छात्रों का एम्स (AIIMS) में इलाज करवाया जा रहा है।

महिलाओं और दिव्यांगों पर भी किया हमला

एबीवीपी (ABVP) के मुताबिक वामपंथी छात्रों ने महिलाओं और दिव्यांगों पर भी हमला किया। जेएनयू (JNU) में पढ़ने वाली एबीवीपी (ABVP) से जुड़ी श्रीदेवी की गर्दन पर वामपंथी छात्रों ने मारा, तो दिव्यांग छात्र अंकित की भी पिटाई की। वामपंथी छात्रों के हमले में कन्हैया और अभिषेक नाम के दोनों छात्रों को फ्रैक्चर हुआ है।

ABVP ने वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में करवाई शिकायत दर्ज

इस घटना को लेकर दिल्ली के वसंत कुंज पुलिस स्टेशन में ABVP की तरफ से शिकायत दर्ज करवाई गई है। घटना को लेकर पुलिस का कहना है की मामले की जांच की जा रही है। हालांकि अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. घटना के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

आइशी घोष ने एबीवीपी पर लगाया हमले का आरोप

हादसे के बाद स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की नेता और जेएनयू छात्र संघ (JNU Students Union) की अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) ने बयान जारी कर कहा, 'एबीवीपी (ABVP) के गुंडों ने जेएनयू में आज हिंसा फैलाई। बार-बार इन अपराधियों ने छात्रों पर हिंसा की है और कैंपस लोकतंत्र को बाधित किया है। क्या जेएनयू प्रशासन (JNU Administration) अब भी चुप रहेगा? क्या गुंडों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी?' इसके साथ ही उन्होंने हमले में घायल छात्रों की तस्वीरें भी शेयर की।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story