×

Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान, भारत में मुस्लिम अपनी पॉलिटिकल लीडरशिप बनाए

Asaduddin Owaisi: AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने भारत में मुसलमानों के राजनीतिक नेतृत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने देश की मुसलमान आबादी से अपना राजनीतिक नेतृत्व बनाने का आह्वान किया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 May 2022 5:23 PM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
Asaduddin Owaisi
X

असदुद्दीन ओवैसी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)) 

Asaduddin Owaisi: AIMIM सुप्रीमो और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (MP Asaduddin Owaisi) ने भारत में मुसलमानों के राजनीतिक नेतृत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने देश की मुसलमान आबादी से अपना राजनीतिक नेतृत्व बनाने का आह्वान किया है। दरअसल ओवैसी लगातार बीजेपी विरोधी उन दलों पर हलमावर रहे हैं जो खुद को मुसलमानों का सच्चा हितैषी और धमनिरपेक्ष बताते हैं। ओवैसी का कहना है कि ऐसे दल मुसलमानों के बीच बीजेपी और संघ परिवार का खौफ दिखाकर उनका सियासी तौर पर शोषण करते हैं।

हालिया समय में देश के कई हिस्सों में भड़की सांप्रदायिक हिंसा पर सेकुलर दलों द्वारा क़ड़ा स्टैंड न लेने पर असदुद्दीन ओवैसी ने तीखा हमला बोला था। दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी, राजस्थान में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस और यूपी चुनाव के दौरान हिजाब मसले पर अखिलश यादव की चुप्पी पर वो निशाना साधते रहे हैं।

ओवैसी पहले भी कह चुके हैं यह बात

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भी मुस्लिम लीडरशिप की बात को दोहरा चुके हैं। अलीगढ़ की एक रैली में उन्होंने जोर देकर कहा था कि मुस्लिमों को अपनी लीडरशिप खड़ी करनी क्यों जरूरी है। ओवैसी ने उदाहरण देते हुए कहा था कि जैसे, चरण सिंह ने जाटों के लिए, मुलायम ने यादवों के लिए, मायावती ने जाटवों के लिए जो लीडरशिप बनाई है, वैसा ही कुछ मुस्लिमों को भी करना पड़ेगा। उनका कहना है कि मुसलमानों ने सेकुलर दलों पर इतना भरोसा किया लेकिन वो उन्हें न तो सुरक्षा दे पाए और न वो उनका ठीक से विकास करा पाए। जिस बीजेपी को दिखाकर वो हमेशा डर कर वोट लिया करते थे, उसे भी सत्ता में आने से नहीं रोक पाए।

खुद को विकल्प बनाने की कवायद

साल 2014 में देश की सियासत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के उभार के बाद हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) का सियासी ग्राफ देश में तेजी से बढ़ा है। कांग्रेस की घटती ताकत औऱ बीजेपी की बढ़ती ताकत के बीच मुसलमानों का एक तबका उनकी ओर आकर्षित हुआ है। ओवैसी भी हैदराबाद के चारमीनार इलाके से निकलकर हिंदी भाषी बेल्ट में अपनी सियासी जमीन तैयार करने निकल पड़े हैं। इसमें उन्हें सफलता भी मिली है। तेलंगाना के अलावा आज एआईएमआईएम के विधायक महाराष्ट्र और बिहार में भी हैं। इसके अलावा एमपी, गुजरात औऱ यूपी समेत अन्य राज्यों में भी उसकी मौजूदगी बढ़ी है।

मुसलमानों की हितों की बात करके असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM Chief Asaduddin Owaisi) विशेषकर मुस्लिम युवाओं के एक बड़े वर्ग में काफी लोकप्रिय भी हो चुके हैं। वो संसद के अंदर और बाहर मोदी सरकार और बीजेपी पर खुलकर आक्रमण करते हैं। इसके अलावा अपनी सभाओं में हैदराबाद में मजलिस द्वारा बनाए गए मेडिकल कॉलेज,और अस्पताल का जिक्र कर मुसलमानों के बीच खुद को प्रोजक्ट करने की कोशिश करते रहते हैं। वे कह चुके हैं वो देश के हर कोने में जाएंगे और मुस्लिमों की आवाज बुलंद करेंगे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story