×

All Party Meeting Today: शीतकालीन सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक, कृषि विधेयक समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

All Party Meeting Today: शीतकाली सत्र के शुरू होने से पहले आज सुबह 11:30 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में मोदी सरकार विपक्ष को कृषि विधेयक के बारे में जानकारी देगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 Nov 2021 1:35 AM GMT
All Party Meeting Today: शीतकालीन सत्र से पहले आज सर्वदलीय बैठक, कृषि विधेयक समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- ट्विटर) 

All Party Meeting Today: केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) कल यानी 29 नवंबर को संसद के शीतकालीन सत्र (Sansad Ka Sheetkalin Satra) के पहले दिन कृषि कानूनों को निरस्त (Krishi Kanoon Nirast) करने वाला विधेयक पेश करने जा रही है। लेकिन इससे पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक (Sarvdaliya Baithak) बुलाई गई है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ विपक्षी दलों के फ्लोर लीडर्स भी शामिल होंगे। यह मीटिंग सुबह 11:30 बजे से शुरू होगी।

संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) के ठीक पहले बुलाई गई यह सर्वदलीय बैठक काफी ज्यादा अहम मानी जा रही है। इस बैठक में मोदी सरकार (Modi Sarkar) विपक्षी दलों को संसद में पेश किए जाने वाले सभी बिल के बारे में जानकारी देगी। इस मीटिंग में सरकार यह भी बता सकती है कि इन कानूनों को वापस लेने की वजह क्या है? वही, विपक्षी MSP, महंगाई और किसानों को मुआवजे के मुद्दे पर सरकार से सदन में चर्चा करने की मांग कर सकते हैं।

शाम को एनडीए करेगा अहम बैठक

इस बैठक के बाद बीजेपी की संसदीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP Parliamentary Executive Meeting) भी होनी है, जो दोपहर तीन बजे से शुरू होगी। इसके बाद शाम 4 बजे एनडीए एक अहम बैठक (NDA Ki Baithak) करेगा। दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि रविवार को होने वाली बैठक में एनडीए सत्र के लिए रणनीति तैयार करेगा। जहां आज बैठकों का दौर शुरू रहेगा तो वही कल 29 नवंबर को भी विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई है।

राहुल गांधी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

विपक्षी दलों की बैठक कल (Vipakshi Dal Ki Baithak)

राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने सोमवार सुबह 10 बजे यह बैठक बुलाई है। विपक्षी दलों की इस बैठक में किसान, महंगाई और कोरोना से पीड़ितों को मुआवजा देने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी हिस्सा लेंगे। बता दें कि कांग्रेस (Congress) की ओर से इससे पहले अपने लोकसभा सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी कर सभी को सोमवार को सदन में मौजूद रहने के लिए कहा है। जब लोकसभा में कृषि विधेयक (Krishi Vidheyak) पेश होंगे।

कल निरस्त होंगे कृषि कानून (Krishi Kanoon Kal Honge Nirast)

आपको बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र (Sansad Ka Sheetkalin Satra) के पहले दिन कानूनों को निरस्त (Krishi Kanoon Nirast) करने वाला विधेयक पेश किया जाएगा। इस सत्र में दोनों सदनों में कानूनों को निरस्त कर दिया जाएगा। संसद में कानूनों के निरस्त होने के बाद विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story