×

कोरोना के खिलाफ मोर्चा संभालेंगी सेनाएं, राजनाथ सिंह ने दिए निर्देश

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा है कि जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अधिक हैं, वहां पर सेना मोर्चा संभालेगी।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 20 April 2021 2:19 PM GMT
कोरोना के खिलाफ मोर्चा संभालेंगी सेनाएं, राजनाथ सिंह ने दिए निर्देश
X

राजनाथ सिंह-सैनिक (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के लगातार बढ़ते मामलों के बीच आज यानी मंगलवार दोपहर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने कोविड-19 के हालातों पर समीक्षा बैठक (Review Meeting) की। जिसमें जल, थल और वायु तीनों सेनाओं के सेना प्रमुख, रक्षा सचिव, डीआरडीओ के अध्यक्ष, CDS रावत और सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज के डीजी मौजूद रहे।

कोरोना वायरस के हालातों पर हुई इस समीक्षा बैठक के बाद राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि जहां पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अधिक हैं, वहां पर सेना मोर्चा संभालेगी। उन्होंने ऐलान किया कि महामारी से जंग के लिए तीनों सेनाएं बिल्कुल तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि सेना को आम जनता के लिए मेडिकल फैसिलिटी (Medical facility) खोलने के लिए कहा गया है।

राज्यों को जरूरी सहायता मुहैया कराने के निर्देश

इसके अलावा मंगलवार को हुई मीटिंग में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निर्देश दिया है कि राज्यों में मौजूद सेना के टॉप कमांडर अपने-अपने राज्य के मुख्यमंत्री से संपर्क करके जरूरी सहायता मुहैया कराएं। सेना को राज्य की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि अब सेना कंटेनमेंट जोन के बाहर भी मेडिकल फैसिलिटी मुहैया कराएगी।

गौरतलब है कि आज की इस मीटिंग के बाद अब कंटेनमेंट एरिया (Containment Area) में स्थित आर्मी हॉस्पिटल्स (Army Hospitals) में आम नागरिकों का भी इलाज शुरू हो जाएगा।

दिल्ली में शुरू होगा 500 बेड का अस्पताल

बता दें कि देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में उछाल होने लगा है। रोजाना रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में डीआरडीओ ने दिल्ली में 500 बेड के अस्पताल को शुरू किया गया है। पहले यहां पर 250 बेड का अस्पताल शुरू किया गया था। यहां पर ऑक्सीजन से लेकर वेंटिलेटर मरीजों के लिए बड़ी संख्या मे उपलब्ध हैं।

Shreya

Shreya

Next Story