×

बाबा रामदेव ने मानी हार! अब खत्म करना चाहते हैं एलोपैथी विवाद

बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ पोस्ट शेयर किए हैं, जिसमें उन्होंने कहा है,"हम इस विवाद को खत्म करना चाहते हैं।"

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 31 May 2021 3:05 PM GMT (Updated on: 31 May 2021 3:08 PM GMT)
baba ramdev new statement
X

बाबा रामदेव (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: क्या योग गुरू बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने एलोपैथी विवाद में अपनी हार मान ली है ? दरअसल, बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए एलोपैथी विवाद (Allopathy Controversy) को लेकर कुछ बयान दिए हैं। उन्होंने कहा है कि योग-आयुर्वेद का मजाक उड़ाना व नीचा दिखाने की मानसिकता को देश बर्दाश्त नहीं करेगा। साथ ही बाबा रामदेव ने इस मामले को खत्म करने की भी बात कहीं है।

आपको बता दें कि बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल पर कुछ पोस्ट शेयर किए हैं, जिसमें उन्होंने कहा है, "यदि एलोपैथी में सर्जरी व लाइफ सेविंग ड्रग्स हैं, तो शेष 98% बीमारियों का योग-आयुर्वेद में स्थायी समाधान है, हम इंटीग्रेटेड पैथी के पक्ष में है। योग-आयुर्वेद को स्यूडो-साइंंस और अल्टरनेटिव थैरेपी कहकर मजाक उड़ाना व नीचा दिखाने की मानसिकता को देश बर्दाश्त नहीं करेगा।"

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा है, "हमारा अभियान ऐलोपैथी व श्रेष्ठ डॉक्टर्स के खिलाफ नहीं है। हम इनका सम्मान करते हैं, मेरी लड़ाई उन ड्रग माफियाओं के खिलाफ है, जो 2 रुपए की दवाई को 2000 रुपए तक बेचते हैं‌ और गैर-जरूरी ऑपरेशन व टेस्ट तथा अनावश्यक दवा का धंधा करते हैं। हम इस विवाद को खत्म करना चाहते हैं।" वहीं मार्डन साइंस के बारे में अपनी बात रखते हुए कहा कि, "मैं मॉर्डन मेडिकल साइंस का बहुत अधिक सम्मान करता हूं।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story