×

Amit Shah Visit Jaisalmer : कल से दो दिन के जैसलमेर दौरे पर अमित शाह, बॉर्डर के पास जवानों के साथ बिताएंगे रात

Amit Shah Visit Jaisalmer : अमित शाह दो दिन के दौरे पर जैसलमेर जाएंगे। यहां वह सीमावर्ती इलाकों का भी दौरा करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Dec 2021 9:45 AM GMT
Amit Shah Visit
X

Amit Shah Visit : कल से दो दिन के जैसलमेर दौरे पर अमित शाह, बॉर्डर के पास जवानों के साथ बिताएंगे रात (social media)    

Amit Shah Visit Jaisalmer: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah Jaisalmer Visit ) 4-5 दिसंबर को राजस्थान में जैसलमेर के दो दिवसीय दौरे पर होंगे। इस दौरान उनका सीमावर्ती इलाकों का दौरा करने और बीएसएफ स्थापना दिवस कार्यक्रम (BSF raising day ceremony) में भी शामिल होने का कार्यक्रम है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी है। उन्होंने कहा कि वह चार दिसंबर को यहां पहुंचेंगे और सीमा क्षेत्र का दौरा करेंगे। 5 दिसंबर को बीएसएफ के 57वें स्थापना दिवस (BSF 57 raising day ceremony) के दौरान सीमा सुरक्षा बल (bsf) के जवानों के साथ बातचीत करेंगे। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "गृह मंत्री सीमा का दौरा करेंगे, सैनिकों से बातचीत करेंगे और सीमावर्ती इलाके में रात्रि विश्राम भी करेंगे। पांच दिसंबर को वह जैसलमेर में स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे।"

गृह मंत्री को अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करेगी

"बीएसएफ 5 दिसंबर को स्थापना दिवस कार्यक्रम में गृह मंत्री (amit shah political career) को अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करेगी। जवानों के साथ, महिला कर्मी भी स्थापना दिवस पर परेड, डेयरडेविल मोटरसाइकिल शो और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगी। वे हथियार संचालन का भी प्रदर्शन करेंगे।" बीएसएफ पहले अपना स्थापना दिवस दिल्ली में मनाती थी। 1 दिसंबर 1965 को स्थापित, BSF भारत-पाकिस्तान (India Pakistan border) और भारत-बांग्लादेश सीमाओं (India Bangladesh border ) की रक्षा के लिए जिम्मेदार है। बीएसएफ कश्मीर घाटी में घुसपैठ विरोधी भूमिका, उत्तर पूर्व क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी, ओडिशा और छत्तीसगढ़ राज्यों में माओवादी विरोधी अभियान और पाकिस्तान और बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ एकीकृत चेक पोस्ट की सुरक्षा में भी भूमिका निभा रही है।

अपने दो दिन के जयपुर दौरे में, गृह मंत्री के भारतीय जनता पार्टी की राज्य कार्य समिति और सांसदों, विधायकों, जिला प्रमुखों, पंचायत समिति के सदस्यों और प्रधानों सहित जनप्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता करने की उम्मीद है।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और रोजगार पाने में उनकी मदद करें। हम आपको नौकरियों से सम्बंधित ताज़ा अपडेट आप तक पहुंचाते रहेंगे। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story