×

Amravati Mein curfew: हिंसा के बाद अमरावती में कर्फ्यू, संजय राउत बोले- सरकार को अस्थिर करने की साजिश

Amravati Mein curfew: पिछले माह त्रिपुरा में भड़की हिंसा की आग महाराष्ट्र के मालेगांव, नांदेड़ और अमरावती तक पहुंच गई थी,

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Nov 2021 11:54 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2021 12:01 PM GMT)
Sanjay Raut
X

संजय राउत (फोटो सोशल मीडिया)

Amravati mein curfew: महाराष्ट्र के अमरावती शहर (Amravati mein curfew) की स्थिति बिगड़ती जा रही है। आज यानी शनिवार को भगवा संगठन की ओर से आयोजित बंद के वक्त भीड़ ने अगल-अलग जगहों पर पथराव किया, सिर्फ इनता ही नहीं इस दौरान कई दुकानों को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। जिसे देखते हुए पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किए। यहां के हालात को देखते हुए पुलिस ने यहां पर कर्फ्यू लगा दिया है। महाराष्ट्र के अमरावती में शनिवार की सुबह व्यापक रूप से भड़की हिंसा और हिंसा (Amravati mein hinsa) के चलते बढ़ी घटनाओं के मद्देनज़र अमरावती शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

पिछले माह त्रिपुरा में भड़की हिंसा की आग महाराष्ट्र के मालेगांव, नांदेड़ और अमरावती तक पहुंच गई थी, जिसके नतीजतन त्रिपुरा हिंसा का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी उग्र हो गए तथा सैकड़ो की उग्र भीड़ ने दुकानों और निजी संपत्ति को नष्ट कर दिया तथा पुलिस कर्मियों और दुकानों पर पत्थरबाजी भी की। प्रदर्शनकारियों को शांत करने के उद्देश्य से स्थानीय पुलिस लाठीचार्ज ने लाठीचार्ज किया लेकिन इसके बावजूद उन्हें भड़की हिंसा और प्रदर्शनकारियों को रोकने में सफलता हाथ नहीं लगी। हालात बेकाबू देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने भीड़ पर लगाम लगाने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस बल (SRPF) की चार कंपनियों सहित 125 अन्य पुलिसकर्मियों को हिंसाग्रस्त इलाके में तैनात कर दिया है।

हिंसा पर शिवसेना सांसद संजय राउत का बयान

महाराष्ट्र के अमरावती, नांदेड़ और मालेगांव में भड़की हिंसा के विषय में पत्रकारों से बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार मजबूत स्थिति में है तथा बीते दिनों और आज भड़की हिंसा के लिए ज़िम्मेदार लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, हिंसा भड़काने और राज्य में अराजकता फैलाने वाले लोगों को जल्द से जल्द सामने लाकर उनके खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

इसके अलावा संजय राउत (sanjay raut attack bjp government,) के कहा कि अमरावती और राज्य के अन्य स्थानों पर भड़की हिंसा का उद्देश्य राज्य सरकार को अस्थिर करना है। हिंसा के राजनैतिक रवैये की ओर रूख करते हुए संजय राउत (shiv sena leader sanjay raut ne bjp per bola hamla,) ने कहा कि-"महाराष्ट्र में वर्तमान में हो रही हिंसा का एकमात्र उद्देश्य राज्य की सरकार को अस्थिर करना है। इसके ज़रिए विपक्ष के नेता राज्य के राज्यपाल से मिलेंगे और केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर दावा करेंगे कि राज्य की कानून व्यवस्था अस्थिर है तथा राज्य में हालात कानून व्यवस्था के हाथ से बाहर जा चुके हैं और ये लोग भविष्य में भी ऐसा ही करेंगे, लेकिन राज्य सरकार एकदम मज़बूत स्तिथि में है। जल्द ही हिंसा के पीछे के असली चेहरे राज्य के गृह मंत्रालय की जांच में सामने आएंगे।

Shweta

Shweta

Next Story