×

Maharashtra: भ्रष्‍टाचार के आरोपों में घिरे अनिल देशमुख को CBI ने लिया हिरासत में

सीबीआई देशमुख को मुंबई की ऑर्थर रोड जेल (arthur road jail) से हिरासत में लिया है। अब अनिल देशमुख को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश किए जाने की योजना है।

aman
Written By aman
Published on: 6 April 2022 8:33 AM GMT (Updated on: 6 April 2022 8:34 AM GMT)
maharashtra former home minister Anil Deshmukh in CBI Custody on corruption case
X

अनिल देशमुख को CBI ने लिया हिरासत में

Anil Deshmukh in CBO Custody: भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच मामले में आज, 06 अप्रैल को केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो यानी सीबीआई (CBI) ने महाराष्ट्र सरकार के पूर्व गृहमंत्री मंत्री अनिल देशमुख को को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है किसीबीआई देशमुख को मुंबई की ऑर्थर रोड जेल (arthur road jail) से हिरासत में लिया है। अब अनिल देशमुख को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में पेश किए जाने की योजना है।

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक अधिकारी बताया कि सीबीआई टीम (CBI Team) ने अनिल देशमुख को मध्य मुंबई की आर्थर रोड जेल से हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि, इससे पहले देशमुख ने बंबई हाईकोर्ट (Bombay High Court) का रुख किया था। तब उन्होंने एक विशेष अदालत के आदेश को चुनौती दी थी। विशेष अदालत के फैसले में सीबीआई को भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए अनिल देशमुख को हिरासत में लेने की अनुमति दी गई थी।

दरअसल, अनिल देशमुख ने सोमवार को अपने वकील अनिकेत निकम के माध्यम से दाखिल याचिका में सीबीआई हिरासत की मांग करने वाली याचिका को भी चुनौती दी गई थी। देशमुख, शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता नेता हैं, उनकी यह याचिका न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे की एकल पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। लेकिन उससे पहले ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story