×

Anil Deshmukh Latest News: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख आज PMLA कोर्ट में होंगे पेश

Anil Deshmukh Latest News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख आज स्पेशल पीएमएलए कोर्ट पेश होंगे।

Chitra Singh
Written By Chitra SinghNewstrack Network
Published on: 6 Nov 2021 5:18 AM GMT (Updated on: 6 Nov 2021 5:46 AM GMT)
Antilia case accused sachin vaze anil deshmukh
X

सचिन वाझे से ED ने की पूछताछ। (Photo-Social Media) 

Anil Deshmukh Latest News: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को आज स्पेशल पीएमएलए कोर्ट (PMLA court) में पेश किया जाएगा। मनी लॉन्ड्रिंग मामले (money laundering case) में गिरफ्तार अनिल देशमुख को ईडी कार्यालय ( ED office) से मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा है।

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में अनिल देशमुख से पुछताछ की थी। 12 घंटे तक चली पुछताछ के बाद ईडी ने 1 नवंबर अनिल देशमुख को हिरासत में ले लिया था, जिसके बाद मंगलवार (2 नवंबर) को मुंबई की एक अदालत ने देशमुख को छह नवंबर तक ईडी की हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।

क्या है अनिल देशमुख का केस (Anil Deshmukh Case in hindi)

मालूम हो कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि अनिल देशमुख ने बतौर गृहमंत्री हर महीने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये देने की मांग की थी। परमबीर ने यह भी आरोप लगाया था कि देशमुख पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर करने और उनकी पोस्टिंग के एवज में पैसा लेते हैं। इसी मामले को ईडी ने कार्रवाई की है।

अनिल देशमुख-ईडी (फोटो- सोशल मीडिया)

21 अप्रैल को एनसीपी नेता के खिलाफ ईडी ने सीबीआई के द्वारा प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसके बाद अनिल देशमुख और उनके अन्य साथियों के खिलाफ जांच शुरू हुई। इस दौरान सीबीआई ने देशमुख पर भष्टाचार का आरोप लगाया और उनके खिलाप आधिकारिक पद का दुरुपयोग करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की। वहीं ईडी ने निलंबित पुलिसकर्मी सचिन वाजे के माध्यम से मुंबई के कई बार और रेस्त्रां से 4.70 करोड़ रुपये से ज्यादा रकम बरामद किए। हालांकि अनिल देशमुख ने इन आरोपों का खंडन किया था और कहा था कि "यह पूरा मामला पुलिस अधिकारी के दुर्भावनापूर्ण बयानों पर आधारित था।"



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story