×

Anti Sex Beds: खिलाड़ियों को Covid से बचाने के लिए जारी हुआ 'प्लेबुक'

23 जुलाई को शुरु होने जा रहे 'टोक्यो ओलंपिक्स 2020' में कोरोना से बचाव के लिए एंटी-सेक्स बेड तैयार किए गए हैं...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 19 July 2021 3:48 PM GMT
Anti Sex Beds install due to olympics
X

खिलाड़ियों को Covid से बचाने के लिए जारी हुआ 'प्लेबुक'

Tokyo Olympics Games 2021: 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे 'टोक्यो ओलंपिक्स 2020' में कोरोना से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किए गए हैं। वहीं, इस बार एथलीटों को जो बेड दिए गए हैं उसको लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। कहा जा रहा है कि एंटी सेक्स कवायद है। वहीं, खाने पीने की बेहतर व्यवस्था का इंतजाम शामिल है।

आयोजकों ने स्पेशल बेड तैयार किया

ओलंपिक खेलों में यौन-संबंध भी अक्सर चर्चा के विषय रहे हैं और इसे रोकने की कवायद भी की जाती है। इसके लिए कंडोम भी बांटे जाते हैं, मगर इस बार आयोजकों ने जो बेड तैयार किए हैं। वो बेहद हल्के बताए जा रहे हैं यानी कि ये बेड कार्डबोर्ड से बनाए गए हैं।

एंटी-सेक्स बेड में कार्डबोर्ड के बने हुए हैं

इन एंटी-सेक्स बेड की खासियत ये है कि ये कार्डबोर्ड के बने हुए हैं और इन्हें कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये सिर्फ एक ही शख्स के वजन को संभाल सकते हैं और ज्यादा लोगों के बेड पर बैठने से इसके टूटने का खतरा बना रहता है। इसका मकसद खिलाड़ियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखना है।

बेड ज्यादा वजन नहीं ले पायेंगे

कहा जा रहा है कि इसे बनाने का मकसद ये है कि ये बेड ज्यादा वजन नहीं ले पायेंगे, इसकी व्याख्या लोग अपने अपने हिसाब से कर रहे हैं वहीं इसे कोरोना संक्रमण से भी बचाने की कवायद माना जा रहा है।

पॉल चेलिमो ने किया ट्वीट

अमेरिका के स्प्रिंटर और रियो ओलंपिक में सिल्वर हासिल करने वाले पॉल चेलिमो ने ट्वीट कर कहा- मुझे लगता है कि अब मुझे जमीन पर सोने की भी प्रैक्टिस कर लेनी चाहिए क्योंकि अगर मेरा बेड टूटता है तो मेरी जमीन पर सोने की ट्रेनिंग ही मेरे काम आएगी। टोक्यो के लिए जाते वक्त इस चीज से और ज्यादा तनाव बढ़ रहा है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story