×

Antilia Case: मुकेश अंबानी के घर के पास मिले विस्फोटक केस मामले में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट गिरफ्तार, जानिए मामला

प्रदीप शर्मा जो एंटीलिया केस (Antilia Case) में काफी सुर्खियों में रहते हैं। जिन्हेें आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गिरफ्तार कर लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 17 Jun 2021 9:59 AM GMT
Antilia Case: मुकेश अंबानी के घर के पास मिले विस्फोटक केस मामले में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट गिरफ्तार, जानिए मामला
X

Antilia Case: प्रदीप शर्मा जो एंटीलिया केस (Antilia Case) में काफी सुर्खियों में रहते हैं , आज उनके लिए एक नई मुसीबत आन पड़ी है। एंटीलिया केस के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma) को आज गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी ने इससे पहले गुरुवार को सुबह प्रदीप के घर छापेमारी की और फिर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी ने देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक वाहन में विस्फोटक मिलने और कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के केस की जांच के मामले में गुरुवार सुबह मुंबई स्थित अंधेरी में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा के घर पर छापा मारा गया।

एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि NIA की टीम ने सीआरपीएफ जवानों को लेकर सुबह करीब छह बजे अंधेरी में जेबी नगर में प्रदीप शर्मा के घर एंटीलिया बॉम्ब और मनसुख हीरामन मर्डर केस में छापा मारा था। आपको बताते चले कि एनआईए(NIA) की टीम केस के संबंध में प्रदीप शर्मा से काफी देर तक पूछताछ की और उसके बाद गिरफ्तार कर लिया।

प्रदीप जिस इमारत में रहते हैं वहां जाने वाली सड़कों को केंद्रीय सुरक्षा बलों के नजर में लिया गया है। इस क्षेत्र में लोगों के आने जाने पर पाबंदी भी है। छापे की सूचना पाने के बाद मुंबई पुलिस ने भी उस स्थान पर अपने कर्मियों को सक्रिय कर दिया है। इस घटना के पहले एनआईए ने जांच के मामले में दक्षिण मुंबई में अपने कार्यालय में दो दिनों तक प्रदीप से पूछताछ भी की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी(NIA) ने पहले मामले में मिलीभगत को लेकर पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाजे, सुनील माने रियाजुद्दीन काजी,पूर्व पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे और क्रिकेट सटोरिये नरेश गौड़ को गिरफ्तार किया था।

जांच एजेंसी ने हाल ही में इस मामले में संतोष शेलार और आनंद जाधव को गिरफ्त में लिया था। एनआईए ने कहा कि दोनों ही व्यक्ति कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के पास बरामद, उस एसयूवी को खड़ी करने की साजिश में कथित तौर पर शामिल थे, जिसमें विस्फोटक सामग्री रखा मिला था।

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के दक्षिण मुंबई में मौजूदा आवास एंटीलिया (Antilia)के पास से इस साल 25 फरवरी को एसयूवी खड़ी पाई गई थी। इस वाहन में विस्फोटक रखा मिला था। इस गाड़ी के मालिक ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren), 5 मार्च को मुंबई में मृत पाए गए थे। पहले इन दोनों केसों की जांच महाराष्ट्र पुलिस कर रही थी, लेकिन बाद में इन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA को सौंप दिया गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story