×

Jammu and Kashmir: श्रीनगर हवाईअड्डे पर जिंदा ग्रेनेड के साथ पकड़ा गया सेना का जवान, पुलिस ने लिया हिरासत में

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर एयरपोर्ट (Srinagar Airport) पर सेना के एक जवान के पास से कथिततौर पर जिंदा ग्रेनेड बरामद हुआ है। जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 May 2022 10:54 AM GMT
Jammu and Kashmir: Army jawan caught with live grenade at Srinagar airport, detained by police
X

श्रीनगर हवाईअड्डे पर जिंदा ग्रेनेड के साथ पकड़ा गया जवान: Photo - Social Media

Jammu and Kashmir: श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Srinagar International Airport) पर सोमवार को एक सैनिक को हिरासत में लिया है। जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के श्रीनगर एयरपोर्ट (Srinagar Airport) पर सेना के एक जवान के पास से कथिततौर पर जिंदा ग्रेनेड बरामद हुआ है। जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया है।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि जवान छुट्टी लेकर अपने घर जा रहा था, हवाई अड्डा पहुंचने पर जब सुरक्षाकर्मियों ने उसके सामान की जांच की तो उसके सामान से एक हथगोला बरामद हुआ। पुलिस (Police) ने उसे हिरासत में ले लिया है। अब सवाल यह उठता है कि उसके सामान में यह हथगोला कैसे आया, इसके बारे में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार सैनिक 42आरआर बटालियन में तैनात है।

इंडिगो की फ्लाइट (indigo flight) से श्रीनगर से दिल्ली होते हुए चेन्नई जा रहा था जवान

अधिकारियों के मुताबिक जिस आर्मी जवान के सामान से कथित तौर पर एक जिंदा ग्रेनेड बरामद हुआ था, जवान की पहचान तमिलनाडु निवासी बालाजी संपत के रूप में हुई है। उसे इंडिगो की फ्लाइट से श्रीनगर से दिल्ली होते हुए चेन्नई जाना था।

श्रीनगर एयरपोर्ट:Photo - Social Media

जांच के लिए पुलिस को सौंपा गया जवान

अधिकारियों ने बताया कि 'सेना के जवान के बैग से स्क्रीनिंग के दौरान एक जिंदा हथगोला बरामद किया गया।" अधिकारियों ने कहा, "उसे आगे की जांच के लिए पुलिस पोस्ट हमहामा को सौंप दिया गया है।'

स्क्रीनिंग के दौरान पकड़ा गया जवान

पुलिस ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि सैन्य जवान को एयरपोर्ट पर ड्रॉप गेट पर बैगेज स्क्रीनिंग के दौरान लगभग सुबह 09.30 बजे पकड़ा गया। यह ग्रेनेड उसने अपने बैग में छिपाया हुआ था। वह श्रीनगर से चिनैनी के लिए रवाना हो रहा था। सैन्य जवान बालाजी संपत पुत्र संपत केके नगर थोरापडी, वेल्लोर तमिलनाडु का रहने वाला है। श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Srinagar International Airport) के ड्रॉप गेट पर स्क्रीनिंग के दौरान, जवान के सामान से एक एचई (उच्च विस्फोटक) (high explosive) हथगोला बरामद हुआ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story