×

MP Khargone Violence: खरगोन में कर्फ्यू जारी, आरोपियों के घर चले बुलडोजर पर भड़के ओवैसी

MP Khargone Violence: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा,'सत्ता के नशे में गरीबों के आशियाने उजाड़े जा रहे हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि आज उनकी सरकार है, कल नहीं होगी।'

aman
Written By aman
Published on: 12 April 2022 5:27 AM GMT
delhi jahangirpuri violence aimim chief Asaduddin owaisi raises question to modi government
X

aimim chief asaduddin owaisi 

MP Khargone Violence: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन (Khargone) जिले में रामनवमी के मौके पर निकले जुलूस के दौरान हुई हिंसा (Violence) पर अब बयानबाजी तेज हो चली है। इस विवाद में एक बार फिर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री हो चुकी है। ओवैसी ने इस घटना को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) पर निशाना साधा और नसीहत दी।

AIMIM के चीफ ओवैसी ने इस पूरे मसले पर कहा, 'मध्य प्रदेश में कानून के शासन पर 'भीड़तंत्र' हावी हो चुका है। भले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की विचारधारा मस्जिदों को नापाक करने और बुजुर्गों पर हमले को सही ठहराती हो, मगर उन्हें नहीं भूलना चाहिए कि वे संवैधानिक पद पर बैठे हैं। जनता की जान-माल की सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी है।'

'आज उनकी सरकार है, कल नहीं होगी'

असदुद्दीन ओवैसी यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा,'सत्ता के नशे में गरीबों के आशियाने उजाड़े जा रहे हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि आज उनकी सरकार है, कल नहीं होगी।' याद करें ओवैसी ने इसी तरह की भाषा का इस्तेमाल यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी किया था।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें, कि रविवार 10 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने पथराव किया। इसके बाद पूरे क्षेत्र में हिंसा और हमले शुरू हो गए। हिंसक भीड़ में कुछ लोगों ने पेट्रोल बम भी फेंके। इस घटना में आम जनता तो घायल हुई ही करीब 20 पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए।

सीएम शिवराज का एक्शन

रामनवमी के जुलूस पर पथराव की घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। अपने बयान में मुख्यमंत्री ने कहा, कि रामनवमी के मौके पर इस तरह की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस राज्य की धरती पर दंगाइयों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने तभी कहा था दंगाई चिन्हित कर लिए गए हैं, इन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इसके बाद ही प्रशासन की तरफ से आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गयी।

गृहमंत्री- ऐसी कार्रवाई, जो मिसाल बने

इस घटना के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था, 'सरकार ऐसी कार्रवाई करेगी, जो देश में मिसाल बनेगी। गृह मंत्री ने कहा था, 'हिंसा के बाद मामले की जांच की जा रही है। पूरा घटनाक्रम सामने आते ही सख्त कार्रवाई होगी। बोले, मध्य प्रदेश शांति का टापू है, इसे किसी सूरत में बदलने नहीं दिया जाएगा।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story