×

Asansol By-Poll Election: आसान नहीं होगी TMC प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा की राह, BJP ने सुभेंदु को दी ये भूमिका

Asansol By-Poll Election:आसनसोल लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भाजपा से जीते थे तथा बाद में बाबुल सुप्रियो द्वारा सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद से यह सीट खाली है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 14 March 2022 8:47 AM GMT
Asansol Lok Sabha seat
X

शत्रुघ्न सिन्हा (Social media)

Asansol By-Poll Election: पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट पर आगामी 12 अप्रैल को उपचुनाव होने हैं। एक ओर जहां पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस इस सीट पर अपना कब्जा जमाना चाहती है, तो वहीं दूसरी ओर उनकी चिर-प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी कमर कस ली है। ऐसे में दोनों दलों के बीच होने वाली यह भिड़ंत बेहद ही रोचक होगी।

बीजेपी ने सुभेंदु अधिकारी को चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किया

तृणमूल कांग्रेस ने इस उपचुनाव में आसनसोल लोकसभा सीट से देश के जाने-माने अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, दूसरी ओर भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस की जीत पर विराम लगाने के लिए नंदीग्राम से विधायक सुभेंदु अधिकारी को चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

आपको बता दें कि आसनसोल लोकसभा सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भाजपा से जीते थे तथा बाद में बाबुल सुप्रियो द्वारा सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद से यह सीट खाली है। आपको बता दें कि बाबुल सुप्रियो ने सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद भाजपा भी छोड़ दी थी और वह अब तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। आसनसोल लोकसभा सीट पर आगामी 12 अप्रैल को चुनाव होना है तथा इसी के साथ 16 अप्रैल को चुनाव का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

सुभेन्दु अधिकारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

तृणमूल कांग्रेस को आगामी आसनसोल लोकसभा उपचुनाव में रोकने के उद्देश्य से भाजपा में नंदीग्राम से विधायक सुभेंदु अधिकारी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने सुभेंदु अधिकारी को आसनसोल से पर्यवेक्षक तथा भाजपा सांसद अर्जुन सिंह को सह-पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

आपको बता दें कि बीते पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मात दी थी, हालांकि इसके विपरीत प्रदेश में भाजपा बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story