×

अयोध्या के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी, सीएम योगी होंगे शामिल

भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जून को अयोध्या के बड़े अफसरों के साथ बैठक करेंगे।

Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 20 Jun 2021 12:15 PM GMT
Narendra Modi Mann ki Baat
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ: अयोध्या राम जन्मभूमि की जमीन खरीद में लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जून को अयोध्या के बड़े अफसरों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पर्यटन मंत्री भी शामिल होंगे। बता दें कि विपक्ष की तरफ से राम जन्मभूमि की जमीन खरीद में लगाए गए कथित भ्रष्टाचार के आरोप के बाद श्री राम जन्मभमि मंदिर तीर्थ ट्रस्ट विरोधियों के निशाने पर आ गया है।

सूत्रों की मानें तो बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या के विकास से जुड़े योजनाओं की समीक्षा भी करेंगे। शहर के विकास के लिए अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी (ADA) की तरफ से 20 हजार करोड़ रुपए की विकास योजनाएं तैयार की हैं। इन विकास योजनाओं को अयोध्या में रहने वाले 5 हजार लोगों ने मिलकर तैयार किया है। इसके साथ ही देश और राज्यों से अलग-अलग सथानों से आए 500 टूरिस्ट का भी सुझाव लिया गया। माना जा रहा है कि अधिकारियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री हर एक योजना की प्रगति रिपोर्ट जानेंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएमओ की तरफ से सभी विभागीय अधिकारियों को इसके लिए तैयार रहने को कहा गया है।

गौरतलब है धर्म नगरी अयोध्या का विकास केंद्र और राज्य दोनों सरकारों की प्राथमिकता में है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के विकास के लिए गत दिनों अंतरराष्ट्री स्तर के बस अड्डा बनाए जाने को मंजूरी दी है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story