×

Rahul Bajaj: आज राजकीय सम्मान से होगा राहुल बजाज का अंतिम संस्कार

Rahul Bajaj: बजाज ग्रुप की बागडोर संभालने वाले राहुल बजाज 83 साल की उम्र में इस दुनिया से विदा हो गए। उनका बीते कई महीनों से इलाज चल रहा था।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Feb 2022 3:00 AM GMT
rahul bajaj
X

राहुल बजाज (फोटो-सोशल मीडिया)

  

Rahul Bajaj: बजाज ग्रुप के मानद चेयरमैन राहुल बजाज का शनिवार को पुणे में निधन हो गया। बजाज ग्रुप की बागडोर संभालने वाले राहुल बजाज 83 साल की उम्र में इस दुनिया से विदा हो गए। उनका बीते कई महीनों से इलाज चल रहा था। वे निमोनिया के साथ हार्ट रिलेटेड परेशानी से भी ग्रस्त थे। बीते महीने ही वे अस्पताल में भर्ती हुए थे। राहुल बजाज को आज रविवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी।

राहुल बजाज बहुत ही साफ दिल के थे। जो भी बात होती थी, उसमें उसकी कमी-बेसी बताकर खरी-खोटी सुना देते थे। साथ ही अपनी बात को साफ तरीके से भी पेश करते थे। इसके अलावा वे देश में किसी भी मुद्दे पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय पेश करते थे। राहुल बजाज को राजनीति के क्षेत्र में भी खासा योगदान रखा। वे राज्यसभा के सांसद भी रह चुके है। जबकि 2001 में पद्म भूषण से सम्मानित भी किए जा चुके हैं।

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

बीते दिन राहुल बजाज के निधन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackrey) ने कहा था कि जाने माने उद्योगपति राहुल बजाज का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार (Rahul Bajaj funeral) किया जाएगा।

साथ ही ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshiyari) ने राहुल बजाज के निधन पर शोक जाहिर करते हुए कहा कि देश के औद्योगिक विकास में उनके योगदान का कोई सानी नहीं।

आगे ठाकरे ने कहा कि उन्होंने बजाज का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का निर्देश दिया है। वहीं बजाज ग्रुप के एक सीनियर ऑफिसर के मुताबिक, राहुल बजाज का अंतिम संस्कार आज होगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story