×

Bank Holidays: आज ही कर लें बैंक का काम, कल से 5 दिन बंद रहेंगे इन शहरों के बैंक

Bank Holidays: 19 अगस्त से 23 अगस्त तक होने वाली बैंकों की छुटियां सभी राज्यों में लागू नहीं होंगे। हर राज्य में अलग अलग दिन छुट्टी की घोषणा की गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 18 Aug 2021 4:38 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2021 4:40 AM GMT)
bank will be closed 5 days
X

बैंक बंद (फोटो : सोशल मीडिया )

Bank Holidays: इस हफ्ते अपने बड़े काम करने के लिए बैंक जाने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए ये खबर जाननी बेहद ज़रूरी है कि कल यानी 19 अगस्त से पांच दिनों के लिए बैक बंद रहने वाले हैं। हालांकि, 19 अगस्त से 23 अगस्त तक होने वाली बैंकों की छुटियां सभी राज्यों में लागू नहीं होंगे। हर राज्य में अलग अलग दिन छुट्टी की घोषणा की गई है।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) RBI के नोटिफिकेशन के अनुसार अब तक सारे बैंक महीने के दूसरे और चौथे शनिवार और रविवार बंद रहते आए हैं। सरकारी के साथ साथ प्राइवेट बैंकों के लिए भी यानि नियम लागू है। चलिए जानते हैं आने वाले इन 5 दिनों में किन शहरों के बैंक बंद रहने वाले हैं।

इन शहरों में 19 से 23 अगस्त तक बंद रहने वाले हैं बैंक (19 august to 23 august bank band )

-19 अगस्त- (मुहर्रम की छुट्टी)- लखनऊ , कानपुर, जयपुर , भोपाल , अगरतला, अहमदाबाद, बेलापुर, नागपुर , मुंबई, पटना , रांची, नई दिल्ली, श्रीनगर, कोलकाता और जम्मू में सभी बैंक बंद रहने वाले हैं।

-20 अगस्त- (मुहर्रम/ ओणम)- चन्नई , कोच्चि, बेंगलूरु और तिरुवनंतपुरम

-21 अगस्त- (थिरुवोणम)- कोच्चि, तिरुवनंतपुरम

-22 अगस्त-संडे

-23 अगस्त- (श्री नारायण गुरु जयंती)- कोच्चि, तिरुवनंतपुरम

इस दिन भी होगी छुट्टी

इन 5 दिन मिलने वाली छुट्टियों के बाद भी अगस्त महीने में कई अन्य छुट्टियां है जिसके चलते भी बैंक बंद रहने वाले हैं। 28 अगस्त को चौथा शनिवार होने वाला जिसके चलते सभी बैंक बंद रहेंगे। वही उसे अलगे दिन 29 अगस्त को रविवार होने के चलते देशभर के बैंक बंद मिलेंगे। महीने के खत्म होते होते जन्माष्टमी भी आ जाएगी जिसके चलते भी 30 अगस्त को लखनऊ , कानपुर, जयपुर, रायपुर , रांची , पटना , शिलांग, शिमला , अहमदाबाद, चंडीगढ़ , चन्नई , देहरादून , गंगटोक , जम्मू और श्रीनगर में बैंक बंद रहने वाले हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story