×

बंद होंगे बैंक: जल्द से जल्द निपटा लें बैंकों से जुड़े सभी जरूरी काम, इस बार प्राइवेट बैंक भी रहेंगे बंद

Bank Strike : बैंकों के निजीकरण (bank Privatisation) के खिलाफ देश भर में एक बार फिर बैंक हड़ताल पर जाएंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 10 Jan 2022 9:06 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2022 8:12 PM GMT)
Bank strike latest news: bank strike hit services no cash in atm
X

Bank Strike : (Social media)

Bank Strike : बैंक से रिलेटेड एक खबर आ रही है। बैंकों ने फैसला लिया है कि बैंकों के निजीकरण (bank Privatisation) के खिलाफ देश भर में एक बार फिर बैंक हड़ताल पर जाएंगे। वहीं, अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) की केंद्रीय कमेटी ने इस हड़ताल में शामिल होने का निर्णय लिया है। बता दें कि ये हड़ताल 23 से 24 जनवरी को होगी।

देश की अर्थव्‍यवस्‍था को बचाने के लिए की जा रही ये हड़ताल

इस हड़ताल (Strike) में देशभर के सभी बैंकों के कर्मचारी शामिल होंगे। हड़ताल से संबंधित संगठन के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने सभी बैंक संघों और सदस्यों को एक परिपत्र जारी कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस हड़ताल में शामिल होने के लिए सभी तैयार रहें। उन्होंने आगे कहा कि यह सिर्फ लोगों के जीवन और जीवनयापन को बचाने की लड़ाई नहीं है, बल्कि यह देश की अर्थव्यवस्था (Indian Economy) को बचाने के लिए भी किया जा रहा है।

पिछली बार हुए हड़ताल में कई काम अटक गए थे

बता दें कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने दो सरकारी बैंकों के निजीकरण के खिलाफ हड़ताल की थी। उन्होंने ये हड़ताल 15 और 16 मार्च 2021 को की थी। बता दें कि पिछली हड़ताल से चेक क्‍लीयरेंस समेत कई काम अटक गए थे। उस समय बैंक हड़ताल का असर स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), पंजाब नेशनल बैंक (PNB), सेंट्रल बैंक और आरबीएल (RBL) बैंक के कामकाज पर पड़ा था। उस समय चेक क्लीयरेंस, फंड ट्रांसफर, डेबिट कार्ड से जुड़े काम भी अटक गए थे।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें । हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story