×

Bharat Bandh के दौरान हुआ बवाल, डीसीपी के पैर पर चढ़ी किसान नेता की एसयूवी

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के भारत बंद का मिलाजुला असर रहा

Network
Published on: 27 Sep 2021 2:04 PM GMT
DCP kisan neta
X

डीसीपी के पैर पर चढ़ी किसान नेता की एसयूवी (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Bharat Bandh: कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के भारत बंद (Bharat Bandh) का असर देश के कई हिस्सों में देखने को मिला। सरकार पर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का दबाव बनाने के लिए किसान संगठनों ने सोमवार को दस घंटे का भारत बंद (Bharat Bandh) किया था। इस दौरान किसान संगठनों को विपक्षी पार्टियों का पूरा सहयोग भी मिला। वहीं गैर भाजपा शासित राज्यों में भारत बंद का व्यपक असर रहा। कहीं कहीं किसानों ने काफी उग्र प्रदर्शन भी किया। बेंगलुरु में एक किसान नेता की एसयूवी डीसीपी के पैर पर चढ़ गई। लेकिन वहां मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने किसी तरह डीसीपी (DCP) को बचा लिया।

इस घटना में डीसीपी (DCP) धर्मेंद्र मीणा चोटिल हो गए हैं। यह घटना उस समय हुई जब पुलिस कर्मी तुमकुरु रोड पर किसानों के समूह को शहर में प्रवेश करने से रोक रहे थे। यहां तैनात सभी पुलिसकर्मियों के जिम्मे किसानों को शहर में प्रवेश करने से रोकना था। इसी दौरान एक किसान की एसयूवी जबरन शहर में प्रवेश करने की कोशिश करने लगी। जिसे रोकने की कोशिश में डीसीपी का पैर उसके पहिए के नीचे आ गया। हालांकि एसयूवी हल्की सी चढ़ी थी कि वहां तैनात अन्य पुलिसकर्मियों ने किसी तरह डीसीपी को बचा लिया।

डीसीपी को तत्काल फर्स्ट एड की सुविधा दिलाई गई। हालांकि उनका पैर फैक्चर होने से बच गया है। वहीं इसके बाद भी वह ड्यूटी करते नजर आए। पुलिस ने एसयूवी को हिरासत में लेकर गाड़ी को जब्त कर लिया है। बता दें कि किसान संगठनों की तरफ से सोमवार को दस घंटे का भारत बंद बुलाया गया था। इसका असर देश के लगभग सभी राज्यों में देखा गया। वहीं कई जगहों पर रास्ता डायवर्ट किए जाने से भयंकर जाम की स्थिति भी बन गई थी। जो अब धीरे धीरे सामान्य हो रही है। कुछ जगहों पर किसानों और पुलिस के बीच झड़प की भी खबरें आ रही हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story