×

मारे गए 11 आतंकी: घाटी में बड़ी साजिश नाकाम, सीमा पर जारी मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर से आतंकियों को लेकर बड़ी खबर है। यहां शोपियां में भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों

Vidushi Mishra
Published By Vidushi Mishra
Published on: 11 April 2021 3:17 AM GMT
मारे गए 11 आतंकी: घाटी में बड़ी साजिश नाकाम, सीमा पर जारी मुठभेड़
X
फोटो-सोशल मीडिया

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आतंकियों को लेकर बड़ी खबर है। यहां शोपियां में भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मौत के मुंह में ढकेल दिया। साजिश को नाकाम करते हुए ये बड़ी सफलता मिली है। ऐसे में पुलिस ने ये जानकारी देते हुए बताया कि शोपियां का ऑपरेशन इसके साथ ही पूरा हो गया है। वहीं अब सुरक्षाबलों की अनंतनाग के बिजबेहरा में भी आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है। इस दौरान माना जा रहा है कि वहां दो से तीन आतंकी छुपे हो सकते हैं।

आतंकियों के मिले इनपुट

घाटी में जारी मुठभेड़ को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के हादीपुरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की सूचना पाकर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। जिस दौरान आतंकवादी उन पर गोलियां चलाने लगे। जिसके चलते सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की।

जानकारी देते हुए अधिकारी के अनुसार, अनंतनाग जिले में एक और मुठभेड़ जारी है। इस बारे में उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि विस्तत ब्यौरे का इंतजार है।


मस्जिद में छिपे हुए 5 आतंकी

बता दें, इससे पहले भारतीय सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को शोपियां जिले में एक मस्जिद में छिपे हुए 5 आतंकियों को मार गिराया था। जबकि गुरुवार को शोपियां के ही जनमोहल्ला इलाके में एनकाउंटर के दौरान 3 आतंकियों को भी मौत के मुंह में ढकेल दिया था।

इस दौरान मस्जिद में छिपे आतंकियों को पहले सरेंडर करने के लिए कहा गया था। जिसके चलते उन्हें समझाने के लिए उस मस्जिद के इमाम और एक आतंकी के भाई को मस्जिद के अंदर भेजा गया था, लेकिन आतंकी नहीं माने। फिर कई घंटों की मशक्कत के बाद सुरक्षाबलों ने सभी 5 आतंकियों को मार गिराया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story