×

घाटी में आतंकी: सुरक्षाबलों ने नाकाम की बड़ी साजिश, हाई-अलर्ट पर कश्मीर

श्रीनगर से बड़ी खबर आ रही है। यहां जाकुरा के शाहहमदान इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों

Vidushi Mishra
Published By Vidushi Mishra
Published on: 7 April 2021 3:36 AM GMT
घाटी में आतंकी: सुरक्षाबलों ने नाकाम की बड़ी साजिश, हाई-अलर्ट पर कश्मीर
X

जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर से बड़ी खबर आ रही है। यहां जाकुरा के शाहहमदान इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेरा है। इस दौरान सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ नहीं शुरू हुई। ऐसे में आतंकियों से आत्मसर्मपण करने को कहा जा रहा है। घाटी के अन्य इलाकों में सर्च जारी है। दक्षिण कश्मीर के अच्छाबल और अनंतनाग में मंगलवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने बम बरामद किया, जिस पर जंग लगी हुई थी। फिलहाल बम को निष्क्रिय कर दिया गया है। वहीं सीमा के आस-पास के गांवों में लोगों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

देर रात तक तलाशी अभियान जारी

दरअसल जम्मू पुलिस को मंगलवार की देर शाम को इनपुट मिले थे कि शाहहमदान, जाकुरा में आतंकियों का एक दल छिपा हुआ है। जिसके बाद पुलिस ने उसी समय सीआरपीएफ व सेना के जवानों के साथ मिलकर घेराबंदी कर ली। और मकानों की तलाशी शुरू कर दी।

जिससे पता चला कि एक ठिकाने में दो आतंकी छिपे हैं। फिर भारतीय सुरक्षाबलों ने इलाके के रास्तों को बंद कर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया। यहां सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसर्पण के प्रयास शुरू कर दिए थे। बता दें, देर रात तक तलाशी अभियान जारी था। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर रखा हुआ है।


इलाकों में आतंकियों के पोस्टर

वहीं, घाटी के अच्छाबल इलाके में स्थानीय लोगों ने सज्जाद अहमद बट के खेतों में जंग लगा बम पड़ा देखा। जिसके चलते उन्होंने उसी समय पुलिस को सूचित किया। मौके पर पंहुच कर पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने बम निष्क्रिय कर दिया है।

इसके साथ ही स्थानीय लोगों को भड़काने और गुमराह करने के लिए कश्मीर के विभिन्न इलाकों में आतंकियों के पोस्टर लगाए। जिसको पुलिस ने जब्त कर लिया है। बता दें, ये पोस्टर आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के हैं।

आतंकी संगठन टीआरएफ के ये पोस्टर श्रीनगर, बड़गाम और दक्षिणी कश्मीर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए थे। फिलहाल इन सभी इलाकों से पोस्टरों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं इसकी जांच भी शुरू कर दी गई है। साथ ही स्थानीय लोगों को आतंकियों के किसी भी बहकावे में न आने को कहा गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story