×

बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच का हुआ तलाक, ये है वजह

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच का औपचारिक रूप से तलाक हो गया है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Aug 2021 5:04 PM GMT
Bill gates divorced his wife
X

बिल गेट्स और मेलिंडा  (social media)

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच का औपचारिक रूप से तलाक हो गया है। जानकारी के अनुसार, एलान के तीन महीने बाद तलाक को अंतिम रूप दे दिया गया। तीन मई को तलाक के लिए अर्जी दी गई थी। साल 1993 में उन्होंने सगाई की थी और 1994 में नए साल के दिन दोनों ने हवाई द्वीप में शादी कर ली थी। अरबपतियों की बात करें, तो बिल गेट्स से पहले अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस ने 2019 में तलाक लिया था। मालूम हो कि बिल गेट्स 152 अरब डॉलर के मालिक हैं।

बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच ने ट्विटर पर तलाक की घोषणा की

बिल और मेलिंडा इस तरह अलग होने वाले दूसरे हाई प्रोफाइल अरबपति थे। उनसे पहले अमेजन के फाउंडर और अरबपति जेफ बेजोस और मैकेंजी बेजोस ने 2019 में तलाक लिया था। बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच ने ट्विटर पर तलाक की घोषणा की थी। उनके तलाक को लेकर अटकलों के बीच कई मीडिया रिपोर्ट्स में बिल गेट्स के कार्यस्थल पर किए जाने वाले उनके व्यवहार को लेकर जानकारी दी गई। द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया कि गेट्स उन महिलाओं को 'फंसाने' का काम करते थे, जो माइक्रोसॉफ्ट या उनके फाउंडेशन में काम करती थीं।

20 सालों में 50 बिलियन डॉलर खर्च कर चुका है गेट्स फाउंडेशन

बता दें कि बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपने सराहनीय काम के लिए जाना जाता है। इसने गरीबी और बीमारी से निपटने के लिए 20 से अधिक सालों में 50 बिलियन डॉलर से अधिक पैसा खर्च किया है। मलेरिया और पोलियो उन्मूलन, बाल पोषण और टीकों में इसकी पहल के लिए भी फाउंडेशन की व्यापक रूप से प्रशंसा की गई है। वहीं, जब दुनिया के आगे कोरोना वायरस महामारी सामने आई तो फाउंडेशन ने वायरस से लड़ने के लिए 1.75 बिलियन डॉलर देने का वादा किया।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story