×

Bipin Rawat In Jammu: बिपिन रावत की मौजूदगी में दिखा ड्रोन, सुरक्षा बल सतर्क

Bipin Rawat In Jammu: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत बुधवार को जम्मू पहुंचे। सीडीएस के दौरे के बाद वायुसेना स्टेशन के पास एक ड्रोन देखा गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 15 July 2021 7:32 AM GMT
Bipin Rawat-Drone-Air Force Station
X

बिपिन रावत-ड्रोन-वायु सेना स्टेशन (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Bipin Rawat In Jammu: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (Chief of Defence Staff General Bipin Rawat) बुधवार को जम्मू पहुंचे। 27 जून की तड़के सतवारी में भारतीय वायु सेना के ठिकानों पर दोहरे ड्रोन हमलों के बाद की स्थिति की समीक्षा की। सीडीएस की यात्रा के कुछ घंटों के बाद वायुसेना स्टेशन के पास एक ड्रोन देखा गया। 27 जून के बाद बुधवार को यहां 7वीं बार ड्रोन नजर आया है।

सेना के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के साथ लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) जम्मू सेक्टर में हैं। बुधवार को देर शाम जम्मू दौरे पर पहुंचे जनरल बिपिन रावत ने सेना के शीर्ष कमांडरों से मुलाकात की और जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले के बाद स्थिति की समीक्षा की।

वही जम्मू में वायुसेना स्टेशन (Air Force Station) के पास बीती रात एक ड्रोन (Drone In Jammu) देखा गया, जिसके बाद सुरक्षा बल (BSF) सतर्क हो गए। यहां पहली बार ड्रोन 27 जून को दिखा था। 18 दिन बाद 7वीं बार यहां ड्रोन नजर आया है। यह ड्रोन ऐसे समय में देखा गया है जब सीडीएस जनरल बिपिन रावत जम्मू दौरे पर हैं।

27 जून को हुआ था हमला

आपको बता दें कि बिपिन रावत 27 जून को रात करीब दो बजे 5 मिनट के अंतराल पर जम्मू के सतवारी एयरफोर्स स्टेशन के टेक्निकल एरिया में दो ब्लास्ट हुए थे। इस हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। वहीं, इस मामले में दो संदिग्ध को भी हिरासत में लिया गया था। इस घटना के बाद से वायुसेना ने बयान जारी करते हुए बताया था कि जम्मू वायु सेना स्टेशन के तकनीकी क्षेत्र में 27 जून को तड़के दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली। इसमें से एक धमाके में इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा, जबकि दूसरा ब्लास्ट खुले क्षेत्र में हुआ था। ड्रोन विस्फोट में भारतीय वायु सेना के दो कर्मियों को मामूली चोटें आईं थी।

14 जुलाई को अरनिया में दिखा था ड्रोन

वहीं जम्मू के कालूचक ,कुंजवानी और मिरान साहब में तीन ड्रोन दिखने की सूचना मिली थी। इसके अलावा 14 जुलाई को अरनिया (Arnia) सेक्टर में एक ड्रोन (Drone) देखा गया था। इस ड्रोन को देखते ही बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग (Firing) शुरू कर दी। फायरिंग होते ही ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में जाते हुए देखा गया था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story