TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की अहम बैठक आज, विधानसभा चुनाव सहित इन मुद्दों पर होगा मंथन

आज भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की होने वाली बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस बैठक में अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की संभावना है।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 Oct 2021 2:47 AM GMT (Updated on: 18 Oct 2021 2:51 AM GMT)
BJP meeting latest updates BJP
X

पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा। 

New Delhi: कोरोना महामारी के कारण लंबे अंतराल के बाद सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ( BJP national office bearers meeting) होगी। अगले महीने होने वाली भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बैठक से पूर्व हो रही आज की इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों ( Assembly Election 2022) के साथ हीं केंद्र सरकार की ओर से पारित तीन नए कॄषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन (kisan Andolan) और कोरोना महामारी (Coronavirus) जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की संभावना है।

इस बैठक में राष्ट्रीय स्तर पर संगठनात्मक जिम्मेदारी संभालने वाले समस्त पदाधिकारियों के साथ ही पार्टी के सभी प्रवक्ता हिस्सा लेंगे। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ( BJP National President Jagat Prakash Nadda) करेंगे।

चुनावी राज्यों पर होगी विशेष चर्चा

भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक बैठक ( BJP Meeting) के दौरान अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव ( Assembly Election) पर चर्चा होगी। जिन राज्यों में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी को अपनी ताकत दिखानी है उनमें उत्तर प्रदेश भी शामिल है। उत्तर प्रदेश की सियासी जंग को भाजपा की ओर से काफी महत्व दिया जा रहा है क्योंकि भाजपा नेतृत्व को भी पता है कि दिल्ली की सत्ता की कुंजी उत्तर प्रदेश के पास ही है।

2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उत्तर प्रदेश में जबर्दस्त बहुमत हासिल किया था। 2022 की सियासी जंग में भाजपा को विपक्षी दलों की ओर से जबर्दस्त चुनौती मिल रही है। ऐसी स्थिति में उत्तर प्रदेश समेत अन्य चुनावी राज्यों में प्रचार अभियान को पूरी मजबूती से चलाने पर आज की बैठक में लंबी चर्चा संभावित है। भाजपा नेतृत्व की ओर से चुनावी राज्यों में प्रचार अभियान का पूरा खाका तैयार किया गया है जिस पर बैठक में चर्चा की जाएगी।

किसान आंदोलन व लखीमपुर हिंसा भी प्रमुख एजेंडा

चुनावी राज्यों के साथ ही किसान आंदोलन (Kisan Andolan) पर चर्चा भी बैठक का प्रमुख एजेंडा होगा। हाल के दिनों में सरकार और किसान संगठनों के बीच कोई बातचीत भी नहीं हुई है। हालांकि सरकार की ओर से यह कहा जाता रहा है कि वह किसानों से जुड़े मुद्दे पर खुले दिल से बातचीत के लिए तैयार है मगर सरकार इसके साथ यह भी कहती रही है कि कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाएगा। किसान आंदोलन से होने वाले सियासी नफा-नुकसान पर भी इस बैठक में चर्चा होगी। इसके साथ ही किसान आंदोलन की काट के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की जाएगी। सिंधु बॉर्डर पर दलित युवक की हत्या को लेकर भी इस समय सियासी माहौल गरमाया हुआ है। इस मुद्दे पर भी बैठक में चर्चा की जा सकती है।

लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) के मुद्दे पर भी बैठक में चर्चा संभावित है क्योंकि विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर योगी सरकार और मोदी सरकार दोनों के खिलाफ हमलावर रवैया अपना रखा है। विपक्ष की ओर से इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी की मांग की जा रही है। विपक्ष के दबाव के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी ने अभी तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है।

कोरोना पर भी चर्चा संभावित

बैठक में कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही जंग पर भी चर्चा किए जाने की संभावना है। हाल के दिनों में सरकार की ओर से टीकाकरण के अभियान में काफी तेजी लाई गई है और जल्दी ही 100 करोड़ लोगों को टीका लगाने में कामयाबी मिल जाएगी। वैश्विक स्तर पर भी सरकार के टीकाकरण अभियान की प्रशंसा की गई है। ऐसे में कोरोना महामारी से जुड़े मुद्दों पर भी भाजपा की इस महत्वपूर्ण बैठक में चर्चा होगी।

बैठक से पहले गिरिराज ने कांग्रेस को घेरा

भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस पर दोगली राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में दलित समुदाय से जुड़े लोगों पर हमले हो रहे हैं, महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं और कश्मीर में हिंदुओं की हत्या की जा रही है मगर कांग्रेश ने इन सभी गंभीर मसलों पर चुप्पी साध रखी है। उन्होंने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में कांग्रेस पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इतिहास कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story