×

Varun Gandhi News: भाजपा छोड़ कहां जा रहे वरुण गांधी, यहां जाने उनका नया ठिकाना

Varun Gandhi News: भाजपा से नाराज चल रहे हैं वरुण गांधी जल्द जॉइन करेंगे ये पार्टी...

Network
Newstrack Network
Published on: 20 Nov 2021 1:41 PM GMT (Updated on: 20 Nov 2021 2:06 PM GMT)
Varun Gandhi News: भाजपा छोड़ कहां जा रहे वरुण गांधी, यहां जाने उनका नया ठिकाना
X

भाजपा सांसद वरुण गांधी (BJP MP Varun Gandhi )। वरुण गांधी टीएमसी में जा सकते हैं (Varun Gandhi could switch to TMC)। वरुण गांधी जल्द ही दिल्ली में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख से दिल्ली में मिलेंगे (Varun Gandhi might meet TMC Chief Mamata Banerjee on her visit to Delhi)। भाजपा से नाराज चल रहे हैं वरुण गांधी (Varun Gandhi is angry with BJP)। वरुण गांधी प्रधानमंत्री को किसानों को मुआवजा देने को लेकर लिख चुके हैं पत्र (Varun Gandhi, has written to Prime Minister Narendra Modi )। वरुण गांधी केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी पर चाहते हैं सख्त कार्रवाई (Varun Gandhi wants PM to take 'strict action' against Minister Ajay Mishra)। वरुण गांधी कांग्रेस नेता रहे संजय गांधी और मेनका गांधी के पुत्र हैं।...

बीजेपी से नाराज चल रहे मेनका गांधी के बेटे और यूपी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी के अब पाला बदलने की खबरें सोशल मीडिया पर तैरने लगी हैं। वरुण गांधी जिस तरह से पिछले कई महीनों से अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाकर उसे कटघरे में खड़ा कर रहे हैं, इससे यह तय माना जा रहा है कि उनकी ज्यादा दिन की पारी बीजेपी में नहीं बची है। इस बीच टीएमसी के एक बड़े नेता ने यह कहकर इस बात को हवा दे दिया है कि ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे के दौरान एक बड़ा धमाका होगा। टीएमसी नेता ने कहा कि ममता बनर्जी जब दिल्ली पहुंचेगी तो उनका यह दौरा बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है। इसमें कुछ भी आश्चर्य करने वाला हो सकता है। हालांकि यह अभी साफ नहीं है कि वरुण गांधी टीएमसी में जाएंगे। लेकिन इस बात के कयास लगने शुरू हो गए हैं कि वह बड़ा धमाका वरुण गांधी के रूप में हो सकता है। क्योंकि आज भी उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर घेरा है।

किस बात से लगे कयास?

दरअसल टीएमसी नेता की इस बात से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया कि भाजपा के एक सांसद नाराज हैं, लेकिन कांग्रेस में जाने का उनके पास कोई रास्ता नहीं है। इसलिए व तृणमूल कांग्रेस से संपर्क साध रहे हैं। इस बीच ममता बनर्जी का सोमवार को दिल्ली दौरा तय हो गया है। अब यह कयास लगने तेज हो गए हैं कि वरुण गांधी को लेकर वह बात कर रहे हैं। हालांकि स्पष्ट तौर पर उन्होंने उनका नाम नहीं लिया ना ही पार्टी की ओर से ऐसा कुछ कहा गया है। लेकिन ममता का 22 से 25 नवंबर का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। यह कहकर टीएमसी नेता ने एक बड़ा संदेश दे दिया है, जिस पर अब यह चर्चा शुरू हो गई है।

बता दें वरुण गांधी तीसरी बार बीजेपी के टिकट पर सांसद बने हैं। पहली बार वह पीलीभीत से सांसद चुने गए थे। दूसरी बार सुल्तानपुर से और फिर तीसरी बार वह पीलीभीत से सांसद हैं। उनकी मां मेनका गांधी भी बीजेपी से सुल्तानपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। मेनका गांधी को इस बार मोदी मंत्रिमंडल में जगह नहीं है। एक समय में बीजेपी के फायरब्रांड नेता के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले वरुण गांधी अब बीजेपी के लिए ही मुश्किलें पैदा करनी शुरू कर दी है। जिस तरह से चाहे वह किसानों के आंदोलन का मुद्दा हो या लखीमपुर हिंसा का या गन्ना किसानों के मुद्दा। वह केंद्र से लेकर यूपी सरकार पर सवाल खड़े करते रहे हैं। उससे पार्टी की और सरकार की किरकिरी हुई है। हालांकि बीजेपी आलाकमान की ओर से वरुण गांधी के इन बयानों को लेकर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इस बीच उनके टीएमसी में जाने की ख़बरें अब तेज हो गई हैं। अब यह देखना होगा कि ममता बनर्जी के दौरे दिल्ली दौरे के दौरान क्या वरुण गांधी उनसे मिलते हैं, क्या वह टीएमसी में जाते हैं, फिलहाल यह जब ममता बनर्जी दिल्ली पहुंचेगी अभी स्पष्ट हो पाएगा।

Admin 2

Admin 2

Next Story