×

BJP की बड़ी बैठक: जेपी नड्डा के आवास पर नेताओं का जमावड़ा, विधानसभा चुनाव 2022 पर मंथन

BJP : पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इनमें गुजरात और यूपी का नाम भी शामिल हैं। आगामी चुनावों के मंथन के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आवास पर बैठकों का सिलसिला शुरु हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 6 Jun 2021 2:55 AM GMT
BJP की बड़ी बैठक: जेपी नड्डा के आवास पर नेताओं का जमावड़ा, विधानसभा चुनाव 2022 पर मंथन
X

जेपी नड्डा फाइल फोटो

BJP: साल 2022 में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है। तैयारियां शुरू हो गयीं हैं। इसी कड़ी में रविवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) के आवास पर सभी राज्यों के भाजपा प्रभारियों की बैठक है। इसके पहले शनिवार को जेपी नड्डा ने पार्टी के महासचिवों (BJP General Secretary) और विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों के साथ भी बैठक की थीं।

दरअसल, पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इनमें गुजरात और यूपी का नाम भी शामिल हैं। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी जिसे इस साल बंगाल विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा, वह 2022 विधानसभा चुनावों में जीत का रास्ता तय करने में जुट गयी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आगामी चुनावों की तैयारियों को लेकर लगातार बैठकें कर रहे हैं।

सभी राज्यों के पार्टी प्रभारियों संग नड्डा की बैठक आज

जेपी नड्डा के आवास पर आज राज्यों के पार्टी प्रभारियों संग बैठक हैं, जहां नड्डा चुनाव पर मंथन करेंगे। भाजपा अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब में चुनावी मैदान में उतरने वाली है तो वहीं बाद में गुजरात, जहां से नरेंद्र मोदी कभी मुख्यमंत्री रह चुके हैं और भाजपा की सरकार वाला राज्य है, पर भी फतेह की तैयारी है।


इसके पहले नड्डा ने बीते दिन पार्टी के महासचिवों और विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों के साथ व्यापक मंथन किया। बैठक में पांचों मोर्चों के राष्ट्रीय अध्यक्षों ने भी हिस्सा लिया। जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में कोरोना काल के दौरान भाजपा द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान, 'सेवा ही संगठन' के कार्यों पर चर्चा हुई। वहीं पांच विधानसभा चुनावों के नतीजों की समीक्षा की गयी।

नड्डा की पीएम मोदी से मुलाकात

जानकारी के मुताबिक, बैठक के बाद जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की और बैठक में हुई चर्चा के बारे में जानकारी दी। नड्डा के साथ संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी पीएम मोदी से मिलने पहुंचे। दोनो नेताओं ने पार्टी संगठन की तरफ से प्रधानमंत्री को फीडबैक दिया है। वहीं आज नड्डा के घर पर सभी राज्यों के प्रभारियों के साथ चर्चा होगी।

यूपी पर खास फोकस

नड्डा के चुनावी मंथन में उत्तर प्रदेश पर ख़ास चर्चा हुई। सूत्रों की माने तो यूपी में बड़े बदलाव होने वाले हैं। जिसे लेकर हाल ही में बीएल संतोष यूपी दौरे पर थे। वहीं आज अचानक यूपी भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह लखनऊ पहुंचे हैं। वह राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाक़ात करने वाले हैं। यूपी की सियासत में लगातार अटकलों के बीच राधामोहन सिंह का लखनऊ दौरा अहम हो सकता है। 11 बजे उनकी गवर्नर से मुलाक़ात होनी है। इसके पहले यूपी के तीन दिनों के प्रवास के दौरान राधामोहन संगठन महासचिव बीएल संतोष के साथ राज्य में मंत्रियों, विधायकों और संघ पदाधिकारियों से मुलाक़ात कर नेतृत्व को फीडबैक दिया था।

Shivani

Shivani

Next Story