TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

दिल्ली को 'कचरा मुक्त' और 'जल सुरक्षित' करने में सदैव रहेंगे अग्रसर: आदेश गुप्ता

दिल्ली में गांधी जयंति के उपलक्ष पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता नेस्वच्छता अभियान 2.0 के तहत नेहरु नगर में स्थानीय लोगों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान की शुरुआत करते कहा कि हम ‘कचरा मुक्त’ और ‘जल सुरक्षित’ दिल्ली के तरफ सदैव अग्रसर रहेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 Oct 2021 12:14 PM GMT
दिल्ली को कचरा मुक्त और जल सुरक्षित करने में सदैव रहेंगे अग्रसर: आदेश गुप्ता
X

प्रदेश भाजपा ने गांधी जयंति के अवसर आयोजित किए विभिन्न कार्यक्रम।

नई दिल्ली: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने गांधी जयंति के उपलक्ष पर स्वच्छता अभियान 2.0 के तहत नेहरु नगर में स्थानीय लोगों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। गुप्ता ने कहा कि भारत के लिए स्वच्छता अभियान एक जन आंदोलन बन गया है। स्वच्छता एक दिन का नहीं अपितु लगातार चलने वाला प्रण व कार्य है। इसलिए मैं दिल्लीवासियों से अपील करता हूं कि स्वच्छ भारत के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आरम्भ किए स्वच्छ भारत मिशन-शहरी 2.0 और अमृत 2.0 के संकल्प के तहत हम 'कचरा मुक्त' और 'जल सुरक्षित' दिल्ली के तरफ सदैव अग्रसर रहेंगे।

आदेश गुप्ता ने अहिंसा, शांति व सद्भाव के पुरोधा महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन कर कहा कि गांधी जी के विचार आज भी शाश्वत और अटल हैं, उनके आदर्श समाज में नई ऊर्जा व प्रेरणा का संचार करते रहेंगे। इस अवसर पर हम सब स्वदेशी वस्तुओं का अधिक से अधिक प्रयोग करने का संकल्प लें। गांधी जयंति के अवसर पर हुए आज प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भाग लिया।


दिव्यांगों को सम्मानित कर राशन किट की वितरित

गुप्ता ने मोती नगर में दिव्यांगजनों को सम्मानित कर राशन किट वितरिको सम्मानित कर राशन किट वितरित की। यमुना विहार में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जरुरतमंदों को कपड़े से निर्मित थैले व राशन वितरित किया और साथ ही हैदरपुर आयुर्वेदिक अस्पताल में स्वदेशी जागरण फाउंडेशन द्वारा आयोजित चौपाल में लघु ऋण वितरण कार्यक्रम में आई 150 महिलाओं को 15,000 रुपये का चेक देकर उन्हें सम्मानित किया गया।

रक्त दान शिविर का किया शुभारंभ

श्याम लाल कॉलेज में सेवा एक अनोखा परिवार संस्था द्वारा आयोजित रक्त दान शिविर का शुभारंभ करते हुए गुप्ता ने कहा कि इस सराहनीय कार्य के लिए मैं संस्था को बधाई देता हूं क्योंकि 'रक्तदान महादान' भावना से प्रेरित इस समाजिक कार्य से अनेक लोगों की मदद होगी। इन्हीं कार्यक्रमों की श्रृंखला में देवनगर मंडल करोल बाग में पूर्व महापौर योगेन्द्र चंदौलिया द्वारा आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में मातृशक्ति को सम्मानित करते हुए साड़ी भेंट की गई। मातृशक्ति को संबोधित करते हुए गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समस्त देशवासियों की चिंता प्रधानमंत्री के रुप में नहीं बल्कि एक प्रधान सेवक के रुप में करते हैं। कोरोना महामारी में आपने खुद देखा होगा कि 130 करोड़ की आबादी वाले इस देश को जिस तरह से महामारी की चपेट से सुरक्षित किया, यह उनके कुशल नेतृत्व का ही नतीजा है। विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक देश में कुल 90 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगा है जो विश्व में एक मिशाल साबित हो रहा है।

ये रहे मौजूद

उपरोक्त कार्यक्रमों में विश्व हिंदू परिषद के अंतराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, प्रदेश उपाध्यक्ष विरेन्द्र सचदेवा, अशोक गोयल देवराहा, राजन तिवारी, भाजपा विधायक अजय महावर, प्रदेश युवा मोर्चा अध्यक्ष वासु रुखड़ सहित प्रदेश, जिला एवं मंडल के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story