×

Rabindranath Tagore Color :रविंद्रनाथ टैगोर के रंग के बारे में केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार ने दिया यह बयान

Rabindranath Tagore Colour : रविंद्रनाथ टैगोर के रंग के बारे में भाजपा के केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार ने टिप्पणी की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 19 Aug 2021 5:49 AM GMT
रविंद्रनाथ टैगोर के रंग के बारे में केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार ने दिया यह बयान
X

 भाजपा के केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार(फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Rabindranath Tagore Color: नोबेल पुरस्कार विजेता रविंद्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) के रंग के बारे में भाजपा के केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार (BJP Union Minister Subhash Sarkar) ने टिप्पणी की है जिसको लेकर पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इनके खिलाफ विवाद शुरू हो गया है। यह बयान इन्होंने विश्व भारती विश्वविद्यालय (Visva Bharati University) में एक कार्यक्रम के दौरान दिया है। उन्होंने कहा है कि रविंद्रनाथ टैगोर का रंग काला था जिसकी वजह से उनकी मां और घर के अन्य सदस्य इन्हें गोद में नहीं लेते थे।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा है कि "रविंद्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) के परिवार के अन्य सदस्यों का रंग इनकी अपेक्षा काफी गोरा था। उन्होंने कहा दो तरह की गोरी त्वचा होती है, एक थोड़ी पीली और दूसरी लाल रंग की होती है। टैगोर का रंग लाल रंग का था जिसकी वजह से उनकी मां उन्हें गोद में नहीं लेती थी। हालांकि उसी टैगोर ने पूरी दुनिया जीत ली। "


नोबेल पुरस्कार विजेता रविंद्रनाथ टैगोर(फाइल फोटो - सोशल मीडिया)


भाजपा के केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार (BJP Union Minister Subhash Sarkar) की इस टिप्पणी पर टीएमसी के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल ने इस मुद्दे पर कहा है कि केंद्रीय मंत्री सुभाष रविंद्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) के बारे में कुछ नहीं जानते हैं इसलिए वह बदनाम कर रहे हैं। उन्होंने कहा सुभाष सरकार को यह सब कैसे पता है ? क्या वह रविंद्रनाथ टैगोर (Rabindranath Tagore) से पहले पैदा हुए थे।इन्हीं सब कारणों की वजह से इनकी पार्टी की बंगाल में यह हालत है।


रविंद्रनाथ टैगोर के रंग को लेकर भाजपा केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार (BJP Union Minister Subhash Sarkar) विवादित बयान दे रही है जिसको लेकर टीएमसी सरकार इन पर तंज कस रही है। सोशल मीडिया पर भी इनके बयान को लेकर यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आइए जानते हैं इन प्रतिक्रियाओं को।


सोशल मीडिया पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ लोगों की प्रतिक्रिया



पश्चिम बंगाल में विश्व भारत विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, केंद्रीय मंत्री सुभाष सरकार ने कहा कि रवींद्रनाथ टैगोर की मां ने उन्हें अपनी बाहों में लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह 'काले ' थे। मयंक ने ट्वीट कर इस पोस्ट पर दी अपनी प्रतिक्रिया दी। कहा कि 'कभी-कभी मुझे लगता है कि जब आप केंद्रीय मंत्री हैं तो इस बकवास का क्या फायदा?'

Shraddha

Shraddha

Next Story