×

ब्लैक फंगस से पीड़ित शख्स ने कराई 5 महीने में 6 सर्जरी, इलाज कराने के लिए बेचना पड़ रहा घर

Black Fungus : विमल इस बीमारी का मुकाबला करने के लिए 39 इंजेक्शन लग चुके हैं। 5 महीने में 6 बार सर्जरी हो चुकी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 26 May 2021 6:00 AM GMT
5 महीने में 6 बार सर्जरी हो चुकी है और 7 वीं सर्जरी होने जा रही है
X

विमल - चांदनी (फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Black Fungus : देश में कोरोना महामारी (Corona epidemic) की दूसरी लहर के बीच ब्लैक फंगस (Black fungus) ने दस्तक दे दी है। जो मरीज कोरोना महामारी से सही हो रहे हैं अब उन पर ब्लैक फंगस का खतरा बढ़ता दिख रहा है। देश में ब्लैक फंगस का खतरा 5000 के पार जाता दिख रहा है। गुजरात में 2 हजार मरीज इस बीमारी के दिख रहे हैं।

राजकोट निवासी एक शख्स कोरोना की चपेट से बाहर निकला तो ब्लैक फंगस बीमारी ने पकड़ लिया। इस शख्स का नाम विमल जोशी बताया जा रहा है जो पांच महीने से ब्लैक फंगस की जंग से लड़ रहे हैं। विमल को अब तक इस बीमारी का मुकाबला करने के लिए 39 इंजेक्शन लग चुके हैं। अब तक उनकी 5 महीने में 6 बार सर्जरी हो चुकी है और 7 वीं सर्जरी होने जा रही है।

विमल की पत्नी ने जानकारी दी कि उनके पति विमल काम के सिलसिले में अहमदाबाद में रहते थे वह नवंबर 2020 में कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके चलते इनका 15 दिन तक कोविड इलाज चला। इस दौरान उन्हें ऑक्सीजन के साथ स्टेरॉयड दिया गया। पत्नी ने बताया विमल के नाक में पहले फंगस पाया गया। जिसके बाद आणंद के मेडिकल कॉलेज में उनकी सर्जरी हुई। इसके बाद फंगस आंख तक पहुंच गया उसकी भी सर्जरी हुई। इसके बाद यह फंगस दिमाग तक पहुंच गया जिसकी वजह से इनकी न्यूरो सर्जरी की जाएगी।

विमल की पत्नी ने बताया पांच महीनों से हम आणंद के मेडिकल कॉलेज जा रहे हैं। उन्होंने बताया विमल के इलाज में अब तक 41 लाख रुपये लग चुके हैं। उन्हें पति के इलाज के लिए अपना घर बेचना पड़ रहा है। अब तक विमल की चार लेप्रोस्कोपी, एक फोरहेड और एक ब्रेन सर्जरी हो चुकी है। अब तक इनकी 6 सर्जरी हो चुकी है।

Shraddha

Shraddha

Next Story