×

Jammu : जम्मू में भीषण विस्फोट, बारूदी सुंरग में हुआ धमाका, त्योहार में जारी हुआ अलर्ट

जम्मू-कश्मीर में एलओसी के बंदीचेचियन के नजदीक बारूदी सुरंग में भीषण धमाका हुआ है। इस जोरदार धमाके में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 3 Nov 2021 12:07 PM GMT (Updated on: 3 Nov 2021 12:22 PM GMT)
Jammu Kashmir Encounter
X

भारतीय सुरक्षाबल (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu News : जम्मू-कश्मीर से बम धमाके की बड़ी खबर आ रही है। यहां एलओसी (LOC) बंदीचेचियन के नजदीक बारूदी सुरंग में भीषण धमाका हुआ है। इस जोरदार धमाके में सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। फिलहाल घायल जवान को अस्पताल में फौरन ही भर्ती करा दिया गया है। लेकिन घाटी में त्योहार के मौके पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

घाटी में हुए विस्फोट के बारे में सैन्य सूत्रों ने बताया कि जहां विस्फोट हुआ, वह पूरा क्षेत्र बारूदी सुरंगों के लिए पहले से चिह्नित है। यहां घुसपैठ की आशंका बनी रहती है, जिसे रोकने के लिए सेना ने बारूदी सुरंगे बिछा रखी हैं।

साथ ही सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पेट्रोलिंग के दौरान बारूदी सुरंग में विस्फोट में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिन्हें नजदीकी सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। गंभीर रूप से जख्मी होने के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया। ज्ञात हो कि पहले यह आशंका जताई जा रही थी कि आतंकियों ने पेट्रोलिंग टीम को निशाना बनाने के लिए आईईडी प्लांट की होगी

नौशेरा सेक्टर में भीषण विस्फोट

बता दें, इससे पहले 30 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भीषण विस्फोट (jammu Massive explosion Nowshera sector) हुआ था। एलओसी के पास हुए इस धमाके में सेना के दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। उस दौरान ही दीवाली से पहले आतंकी जम्मू-कश्मीर को दहलाने की साजिशों के चलते अलर्ट जारी कर दिया गया था।

घाटी में लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। 30 अक्टूबर को हुए बम धमाके में सेना के जवान सामना करते हुए बुरी तरह से घायल हो गए थे।वहीं इससे पहले भी आतंकी लगातार कश्मीरी पंडितों और आम जनता को अपना निशाना बना रहे थे।

अमित शाह ने आतंकियों को दिया कड़ा संदेश इससे पहले लगातार हो रही आतंकी हमलों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि यहां के लोगों को किसी से डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में विकास का नया युग शुरू हुआ है। पहले सभी को नौकरी के समान अवसर नहीं मिलते थे मगर अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद अब किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story