×

बम धमाके से हिला बिहार: मोतिहारी में मची अफरा-तफरी, अलर्ट हुई नितीश सरकार

Bihar Motihari Blast: बिहार के मोतिहारी में किराए के मकान में रखा दो बम फट गया। इस धमाके के होते ही बीच शहर में अफरा-तफरी मच गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 29 March 2022 3:26 PM GMT
Bomb blast in Bihar Motihari
X

बिहार के मोतिहारी में हुआ बम विस्फोट (प्रतीकात्मक तस्वीर, साभार सोशल मीडिया)

Bihar Motihari Blast: बीते कुछ दिनों से बिहार के अलग-अलग जनपदों से बड़े आपराधिक वारदातों के मामले सामने आए हैं। ताजा मामला बिहार के मोतिहारी जिले से प्रकाश में आया है जहां बीच शहर एक मोहल्ले में विस्फोट (Bomb Blast) से पूरे इलाके में सनसनी फैल गया।

घर में रखे बम से हुआ धमाका

मामला मोतिहारी शहर के हृदय स्थली अगरवा मोहल्ले का है। जहां किसी बड़े आपराधिक साजिश को अंजाम देने के लिए बम बनाकर रखा गया था। घर में रखा है यह बम अचानक से ब्लास्ट हो गया। धमाका होते ही शहर का यह पूरा इलाका दहल गया।

इस मामले की जांच में पाया गया कि शहर में एक बड़े आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए विकास यादव नामक युवक ने किराए के घर में दो बम रखा था। जिसमें किसी कारणवश पहले भी धमाका हो गया। बम धमाके की आवाज सुनते ही पूरे इलाके में अफरा तफरी जैसी हालात हो गयी। धमाके के तुरंत बाद ही आरोपी विकास यादव मौके से फरार हो गया।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस

शहर के बीचोबीच धमाके की खबर सुनते ही नगर थाने की पुलिस मौके पर जांच पड़ताल के लिए पहुंच गई। जहां पुलिस को घटनास्थल के पास से ही दो जिंदा कारतूस समेत 5 जिंदा बम भी बरामद हुए। विस्फोटकों के बरामदगी से यह अंदेशा लगाया जा रहा है कि आरोपी विकास यादव किसी बड़े आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। फिलहाल पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है।

मामले पर एसपी का बयान

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए मोतीहारी के एसपी आशीष कुमार ने कहा कि शहर के अगरवा मोहल्ले से धमाके की सूचना मिली। जहां एक व्यक्ति किराए के मकान में रहकर बम बनाता था। शुरुआती जांच में हमें मौके से दो कारतूस और पांच जिंदा बम बरामद हुए हैं। इस मामले की जांच करके जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story