×

Budget Session-2022: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष, बोले महलनुमा घरों में रहने वालों को छोटे किसानों से क्या दिक्कत

Budget Session-2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए बहस का जवाब दिया। पीएम मोदी (PM Modi) ने इस दौरान कांग्रेस (Congress) समेत विपक्ष को किसानों के मुद्दे पर जमकर लताड़ लगाई।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Feb 2022 2:30 PM GMT
Budget Session-2022: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष, बोले महलनुमा घरों में रहने वालों को छोटे किसानों से क्या दिक्कत
X

New Delhi: संसद में इन दिनों राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है। बीते दिनों कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला था। उनके बयान के अंश मीडिया में खुब चले। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए बहस का जवाब दिया। पीएम मोदी (PM Modi) ने इस दौरान कांग्रेस (Congress) समेत विपक्ष को किसानों के मुद्दे पर जमकर लताड़ लगाई।

कांग्रेस पर बोला हमला

किसानों के मुद्दे पर सबसे अधिक प्रहार झेलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट के दौरान किसानों के लिए किए गए कार्यों को गिनाते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इतने सालों तक देश की सत्ता पर बैठने वाले औऱ महलनूमा घरों में रहने के आदी छोटे किसानों की बात करना भूल गए हैं। मैं ऐसे लोगों से पूछना चाहता हूं कि आखिर उन्हें छोटे किसानों से इतनी नफरत क्यों हैं?

पीएम ने कहा कि जिन्होंने किसानों (Farmer) का दुख दर्द नहीं जाना उन्हें किसानों के नाम पर सियासत करने का कोई हक नहीं है। भारत के विकास के लिए छोटे किसानों का सशक्त होना जरूरी है। छोटा किसान भारत की तरक्की को मजबूत करेगा।

कोरोना संकट में किए किसानों के लिए कार्यों को गिनाया

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट के दौरान किसानों के लिए किए गए कार्यों को सदन में गिनाया। उन्होंने बताया कि कोरोना संकट (corona crisis) के चलते दुनिया में केमिकल फर्टिलाइजर पर बड़ा संकट उत्पन्न हो गया है। दुनियाभर में केमिकल फर्टिलाइजर महंगी हो चुकी हैं। भारत इसका बड़ा आय़ातक है। लेकिन भारत सरकार ने बड़ा आर्थिक बोझ उठाते हुए किसानों के जेब पर दवाब नहीं पड़ने दिया।

पूरी दुनिया में संकट के हालात पैदा हुए लेकिन भारत के किसानों को यह संकट झेलने के लिए मजबूर नहीं किया गया। पीएम ने कहा कि अगर देश को गरीबी से मुक्त करना है तो हमे छोटे किसानों को मजबूत करना होगा।

कोई भारतीय भूखा न रहे- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि अगर छोटे किसान मजबूत होंगे तो वो छोटे खेत से भी आधुनिक कृषि करने की कोशिशि करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में हमने 80 करोड़ से अधिक भारतीयों को मुफ्त में राशन दिए, हमारी प्रतिबध्दता है कि कोई भारतीय भूखा न रहे। पीएम मोदी ने कहा कि हमने महात्मा गांधी के पदचिह्नों पर चलते हुए लोकल फोर वोकल, फिट इंडिया और योग को बढ़ावा दिया, फिर भी इसका विपक्ष द्वारा मजाक उड़ाया जा रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story