×

Amit Shah On Owaisi Attack: ओवैसी पर हमले को लेकर अमित शाह का बयान, कहा प्रशासन को नहीं थी रूट और कार्यक्रम की जानकारी

Amit Shah On Owaisi Attack: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पिछले हफ्ते असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमला हुआ था। इस हमले को लेकर आज राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बयान दिया।

Bishwajeet Kumar
Published on: 7 Feb 2022 10:11 AM GMT
Amit Shah On Owaisi Attack: ओवैसी पर हमले को लेकर अमित शाह का बयान, कहा प्रशासन को नहीं थी रूट और कार्यक्रम की जानकारी
X

अमित शाह (फाइल तस्वीर)

Amit Shah On Owaisi Attack: एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के काफिले पर पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश में हमला हुआ था। इस हमले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज राज्यसभा में बयान दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस मामले में अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस इस मामले को लेकर आगे जांच कर रही है। मैं इस सदन के माध्यम से असदुद्दीन ओवैसी से कहना चाहता हूं कि आप सुरक्षा ले लीजिए, जिससे हमारी चिंताओं का समाधान हो सके।

कार्यक्रम के बारे में नहीं थी कोई जानकारी

इस मामले पर आगे बोलते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के कार्यक्रम के बारे में प्रशासन को कोई जानकारी नहीं थी। उस दिन हापुड़ में असदुद्दीन ओवैसी का कोई भी कार्यक्रम नहीं था। हापुड़ प्रशासन को असदुद्दीन ओवैसी की ओर से ना ही उनके किसी कार्यक्रम के बारे में कोई जानकारी दी गई थी और ना ही उनके रूट के बारे में प्रशासन को कोई जानकारी दी गई थी। हालांकि गृह मंत्री अमित शाह ने असदुद्दीन ओवैसी से सुरक्षा लेने की विनती की है।

पिछले हफ्ते हुआ था ओवैसी पर हमला

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हमला हुआ था। उस वक्त वह हापुड़ की ओर से दिल्ली आ रहे थे। इस मामले पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। हमले के बाद मौके से पुलिस ने एक अल्टो कार समेत दो पिस्तौल की बरामदगी की थी। सूत्रों के मुताबिक इस हमले को लेकर दोनों आरोपियों ने पुलिस से कहा था कि वह ओवैसी और उनकी पार्टी से भड़काऊ बयान को लेकर नाराज थे इस कारण से उन्होंने ओवैसी के काफिले पर हमला किया।

संसद में लता मंगेशकर को दी गई श्रद्धांजलि

असदुद्दीन ओवैसी के मुद्दे पर बोलने से पहले आज संसद के दोनों सदनों में सुबह भारत रत्न लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन पर उनको श्रद्धांजलि दी गई इस मौके पर राज्यसभा में सभापति एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) ने एक शोक संदेश भी पढ़ा। साथ ही आज संसद के लोकसभा में अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) ने भी लता मंगेशकर के निधन पर शोक संदेश पढ़ो जिसके बाद लोक सभा को स्थगित कर दिया गया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story