×

Delhi: दक्षिण दिल्ली में बुलडोजर अभियान जारी, अतिक्रमण हटाने को लेकर इन इलाकों में की कार्रवाई

दक्षिण दिल्ली नगर निगम की बुलडोजर कार्रवाई अभी जारी है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रखते हुए करीब 5 किमी के क्षेत्र को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त कर दिया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 27 April 2022 9:14 AM GMT
Bulldozer campaign of South Delhi
X

दक्षिण दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर अभियान जारी। (Social Media) 

Delhi: दिल्ली के जहांगीरपुरी में नगर निगम (Municipal Corporation in Jahangirpuri) द्वारा हिंसा की घटना के बाद अतिक्रमण हटाने को लेकर जारी किया गया बुलडोजर अभियान (bulldozer campaign) अब रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में अब लगातार नगर निगम द्वारा अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर से गिराया जा रहा है। ऐसे में दक्षिण दिल्ली नगर निगम (South Delhi Municipal Corporation) की बुलडोजर कार्रवाई अभी जारी है।

5 किमी के क्षेत्र को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त कराया

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रखते हुए करीब 5 किमी के क्षेत्र को पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त कर दिया है। इस दौरान उत्तरी नगर निगम द्वारा जहांगीरपुरी से शुरू किए गए इस बुलडोजर अभियान की झलक दिल्ली के अन्य इलाकों में भी भली-भांति देखे जा रहे हैं। दिल्ली नगर निगम की बुलडोजर कार्यवाही में अबतक करीब 500 किमी से बहु अधिक की सडक को अतिक्रमण मुक्त कराया जा चुका है। जहांगीरपुरी मामले में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बावजूद दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में अभी कई दिनों तक कार्यवाही चलने के आसार हैं।

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत की कार्रवाई

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अवैध निर्माण, होर्डिंग्स, फुटपाथ पर अवैध कब्जा, सरकारी जमीन पर कब्ज़ा आदि अतिक्रमण को समय किया। वहीं, इस अभियान को अभी आगामी कुछ और दिनों के लिए भी चलाया जाएगा।

बुधवार को अतिक्रमण हटाने की शुरुआत इन इलाकों से की

बीते कुछ दिनों से जारी दिल्ली नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान अब अपने चरम पर पहुंच रहा है। जिसके तहत कई इलाकों से अतिक्रमण हटाने के बाद अन्य इलाकों को चिन्हित किया जा रहा है, इसके मुताबिक बुधवार को राजधानी स्थित तिलक नगर, शाहीन बाग, ओखला, मदनपुर खादर, हरि नगर, जैतपुर, सरिता बिहार के इलाकों में बुधवार से दौरा कर अतिक्रमण हटाने की शुरुआत की जाएगी। साथ ही आने वाले दिनों में दिल्ली के विकासपुरी, केशोपुर, सरिता विहार, बदरपुर, ओखला, ग्रेटर कैलाश, सीआर पार्क, अंबेडकर नगर, द्वारका, पालम, वसंत कुंज, कापसहेरा आदि इलाकों में भी ज़ल्द ही अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story