×

Bulldozer in Jahangirpuri: जहांगीरपुरी में कार्रवाई पर भड़के राहुल गांधी, बोले-नफरत के बुलडोजर बंद करो

जहांगीरपुरी इलाके में बुलडोजर अभियान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भड़क गए। उन्होंने केंद्र सरकार हमला बोला राहुल ने कहा, 'ये नफरत के बुलडोजर चलाना बंद करो।'

aman
Written By aman
Published on: 20 April 2022 6:22 AM GMT
jahangirpuri violence congress leader rahul gandhi says stop bulldozers of hatred
X

राहुल गांधी (फाइल फोटो- न्यूजट्रैक) 

Jahangirpuri Violence : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) में हनुमान जयंती के मौके पर हिंसा हुई थी। जिसके बाद, अब प्रशासन ने हिंसा आरोपियों के अवैध निर्माण (illegal construction) पर बुलडोजर चलाने का ऐलान किया। जहांगीरपुरी इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर अभियान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भड़क गए। उन्होंने केंद्र सरकार हमला बोला राहुल ने कहा, 'ये नफरत के बुलडोजर चलाना बंद करो।'

राहुल गांधी ने कहा, कि 'मोदी जी, महंगाई का दौर चल रहा है। इस दौरान बिजली कटौती से छोटे उद्योग धराशायी हो जाएंगे। जिससे भविष्य में नौकरियों का और नुकसान होगा। इसीलिए नफरत के बुलडोजर बंद करो और बिजली संयंत्रों को चालू करो।'

भड़के ओवैसी-अमानतुल्लाह
वहीं, MCD के इस फैसले पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी और आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने विरोध जताया। ओवैसी ने तो दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए।

बीजेपी की मांग, चलाएं बुलडोजर
आपको बता दें, कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में भारतीय जनता पार्टी ने हिंसा के खिलाफ अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी। इसके बाद उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण पर चलाने का ऐलान कर दिया।

दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

गौरतलब है कि दिल्ली के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में पिछले दिनों हुई हिंसा के बाद माहौल बेहद तनावपूर्ण है। हिंसा प्रभावित इलाके में अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं। इसी बीच अवैध निर्माण के खिलाफ उत्तर नगर निगम ने अभियान छेड़ दिया है।

इलाके में पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद

आपको बता दें, कि जहांगीरपुरी हिंसा के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है। किसी भी उपद्रव तथा अनहोनी से बचने के लिए हिंसा ग्रस्त क्षेत्र में अर्धसैनिक बल और पुलिस को घरों की छतों पर भी तैनात किया गया है। इलाके में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती है। पत्थरबाजी के घटना से बचने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में फ्लैग मार्च भी किया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story