×

Bulldozer in Shaheen Bagh: शाहीन बाग पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- याचिकाकर्ता हाईकोर्ट जाएं

Bulldozer in Shaheen Bagh: MCD का बुल्डोजर शाहीन बाग पहुंचने के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया।

Rajat Verma
Published on: 9 May 2022 6:59 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
MCD bulldozer reached Shaheen bagh
X

शाहीन बाग पहुंचा MCD का बुल्डोजर (Social Media)

Bulldozer in Shaheen Bagh: शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। शीर्श अदालत ने याचिकाकर्ता को हाईकोर्ट जाने को कहा है। ये याचिका सीपीआईएम की ओर से दाखिल की है, साथ राजनीतिक दलों के कोर्ट आने पर कोर्ट ने नाराजगी भी जताई है। अदालत से याचिका खारिज होने के बाद सीपीआईएम ने अपनी याचिका को वापस ले लिया है।

इससे पहले बीते कई दिनों से शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में अतिक्रमण हटाने को लेकर जारी कयासों के बीच आज सुबह एमसीडी का बुलडोजर इलाके में पहुंच गया। एमसीडी (MCD) का बुलडोजर शाहीन बाग पहुंचने के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया।

बुल्डोजर के आगे बैठकर विरोध जताया

शाहीन बाग इलाके में आज सुबह एमसीडी का बुलडोजर पहुंचने के बाद ही लोगों ने प्रशासन की कार्यवाही के खिलाफ आवाज़ उठाते हुए बुल्डोजर के आगे बैठकर विरोध जताया। मौके पर जारी हुए बवाल के चलते दक्षिण दिल्ली नगर निगम द्वारा जारी इस कार्यवाही में अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाना पड़ा, जिससे मामले को काबू में लाया जा सके। इस दौरान मौके पर लोगों का विरोध जारी है और साथ ही एमसीडी और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है।

बुल्डोजर के अतिरिक्त मलबा निकालने की गाड़ियां भी मंगा ली गई हैं

शाहीन बाग में इस दौरान अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर के अतिरिक्त मलबा निकालने की गाड़ियां भी मंगा ली गई हैं। आपको बता दें कि दिल्ली स्थित जहाँगीरपुरी में हिंसा के चलते हुई बुल्डोजर कार्यवाही के बाद से दिल्ली नगर निगम का सिलसिला जारी है, लगातार अतिक्रमण और अवैध निर्माण को चिन्हित कर उन्हें बुल्डोजर आए ढहाने का काम जारी है।

शाहीन बाग इलाके से प्राप्त जानकारी के आधार पर बताया जा रहा है कि बीते दिनों इलाके में जारी दक्षिण दिल्ली नगर निगम की सरकारी नोटिस के आधार पर चिन्हित अतिक्रमण के बारे में अवगत करा दिया गया था, जिसके तहत अधिकतर लोगों ने खुद-ब-खुद अतिक्रमण हटा लिया गया है, वही बाकी अन्य अतिक्रमण को हटाने के लिए आज शाहीन बाग में बुल्डोजर भेजे गए हैं।

आज सुबह कार्यवाही करने पहुंचे बुल्डोजर लोगों के विरोध के चलते शांत हैं, मौके पर मौजूद नगर निगम के अधिकारियों ने अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है, जिसके आधार पर पुलिस बल पहुंचते ही बुल्डोजर से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story