×

Bulldozer Action: अब दिल्ली के शाहीन बाग समेत इन इलाकों में चलेगा बुलडोजर, एमसीडी ने की तैयारी

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन ने बताया कि शाहीन बाग, ओखला, तिलक नगर पश्चिम सहित अन्य क्षेत्रों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाएगा।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 April 2022 10:05 AM GMT
Delhi bulldozer can run in delhis shaheen bagh and other areas against illegal encroachment
X

दिल्ली के शाहीन बाग समेत इन इलाकों में चलेगा बुलडोजर। (Social Media)

Bulldozer Action In Delhi: जहांगीरपुरी में हिंसा (Jahangirpuri violence) के बाद दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) की बुलडोजर कार्रवाई को लेकर जमकर बवाल खड़ा हुआ था। एमसीडी (MCD) द्वारा अतिक्रमण के नाम पर की गई कार्रवाई खुब विवादों में रही थी, सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के एक्शन के बाद उसे ये कार्रवाई रोकनी पड़ी थी। अभी ये मामला शांत भी नहीं हुआ है, लेकिन दिल्ली के कुछ इलाकों को चिन्हित कर अतिक्रमण हटाने का प्लान तैयार कर लिया गया है। बीजेपी शासित दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (South Delhi Municipal Corporation) के मेयर मुकेश सूर्यन (Mayor Mukesh Suryan) ने बताया कि शाहीन बाग, ओखला, तिलक नगर पश्चिम सहित अन्य क्षेत्रों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाएगा।

एक महीने के लिए अतिक्रमण के खिलाफ चलाया जाएगा अभियान: SDMC

एसडीएमसी (SDMC) के अधिकारियों ने बताया कि एक महीने के लिए अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। हालांकि, अभी तक कार्रवाई की तारीख पर फैसला नहीं लिया गया है। इस अभियान के दौरान सड़कों, फुटपाथ समेत सभी सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने की तैयारी है। बता दें कि ओखला, मदनपुर खादर, तिलक नगर और शाहीन बाग सहित कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां अतिक्रमण के कारण आम जन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मेयर मुकेश सूर्यन का बयान

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (South Delhi Municipal Corporation) के मेयर मुकेश सूर्यन (Mayor Mukesh Suryan) ने कहा कि सड़क और सरकार जमीन से अतिक्रमण हटाया जाएगा। अतिक्रमणकारियों को बख्शा नहीं जाएगा और अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू होने से पहले सार्वजनिक भूमि, सड़कों और फुटपाथ को नोटिस भेजा जाएगा। बता दें कि पिछले हफ्ते उत्तरी दिल्ली नगर निगम की ओर से जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया था। हिंसा के बाद एमसीडी की इस कार्रवाई की जमकर आलोचना की गई थी। आखिरकार कार्रवाई को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट को हस्तक्षेत्र करना पड़ा।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने की थी कार्रवाई की मांग

दरअसल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) द्वारा 20 अप्रैल को भाजपा शासित पूर्वी और दक्षिणी नगर निगम को एक खत लिखा गया था, जिसमें रोहिंग्या, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की गई थी। दक्षिण दिल्ली नगर निगम के इस फैसले को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। बता दें कि बीते दिनों हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के पीछे बीजेपी वहां रह रहे अवैध रोहिंग्या औऱ बांग्लादेशियों प्रवासियों को जिम्मेदार ठहरा रही है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीत जमकर जुबानी जंग भी देखने को मिला था।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story