×

पाकिस्तानी महिला मित्र को लेकर कैप्टन का पलटवार, सोनिया के बाद सुषमा, मुलायम और अमर सिंह को भी लपेटा

पाकिस्तानी महिला मित्र (Capt Amarinder Singh ki pakistani mahila dost) और पत्रकार अरूसा आलम को लेकर इन दिनों पंजाब का सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shraddha
Published on: 26 Oct 2021 6:19 AM GMT
पाक की महिला मित्र को लेकर कैप्टन का पलटवार
X

पाक की महिला मित्र को लेकर कैप्टन का पलटवार ( फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Punjab: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) की पाकिस्तानी महिला मित्र और पत्रकार अरूसा आलम (Arusa Alam) को लेकर इन दिनों पंजाब का सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है। कांग्रेस नेताओं के अनुसार आलम के आईएसआई से रिश्ते के आरोपों के बाद कैप्टन ने भी मोर्चा खोल रखा है। कैप्टन इन दिनों अपने विरोधियों पर ताबड़तोड़ फोटो बम छोड़ने में जुटे हुए हैं। कैप्टन ने अपने फेसबुक पेज (facebook page) पर अरूसा आलम (Arusa Alam) के साथ देश के कई बड़े नेताओं की फोटो जारी की है।

कैप्टन की ओर से जारी फोटो में अरूसा आलम सोनिया गांधी, मुलायम सिंह यादव, सुषमा स्वराज, अमर सिंह और कई अन्य प्रमुख नेताओं के साथ दिख रही हैं। कैप्टन ने फोटो जारी करने के साथ इन नेताओं के आईएसआई से रिश्ते का सवाल खड़ा करके कांग्रेस पर बड़ा पलटवार किया है।

पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) नजदीक होने के कारण अब कैप्टन और कांग्रेस नेताओं के बीच बड़ा मोर्चा खुल चुका है। कांग्रेस की ओर से विभिन्न मुद्दों को लेकर कैप्टन की घेरेबंदी की जा रही है तो कैप्टन भी कांग्रेस को जवाब देने में तनिक भी नहीं चूक रहे हैं। अरूसा आलम का प्रकरण इस मामले की ताजा कड़ी है जिसे लेकर पंजाब की सियासत इन दिनों गरमाई हुई है।

कांग्रेस ने खड़े किए थे सवाल

सुषमा स्वराज के साथ अरूसा आलम ( फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

पंजाब के डिप्टी चीफ मिनिस्टर और गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पिछले दिनों कैप्टन की महिला मित्र अरूसा आलम को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने अरूसा के आईएसआई से रिश्ते की जांच कराने की बात कही थी। इसे लेकर पंजाब कांग्रेस ने कैप्टन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं जिसके बाद कैप्टन ने भी हमलावर रुख अपना लिया है। कैप्टन ने सोमवार को अपने फेसबुक पेज पर अरूसा आलम की 14 तस्वीरें पोस्ट की हैं। इन तस्वीरों में अरूसा आलम देश के कई बड़े राजनेताओं के साथ दिख रहे हैं।

कैप्टन जिन नेताओं के साथ अरूसा की तस्वीरें पोस्ट की हैं उनमें सोनिया गांधी के अलावा मुलायम सिंह यादव, अमर सिंह, सुषमा स्वराज, यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा, महेश भट्ट, अश्वनी कुमार, श्याम शरन और पूर्व सैन्य अधिकारी जगजीत सिंह अरोड़ा आदि शामिल है।

कैप्टन का कांग्रेस नेताओं से सवाल

तस्वीरों को पोस्ट करने के साथ कैप्टन ने कांग्रेस नेताओं से बड़ा सवाल भी पूछा है। कैप्टन ने सवाल किया कि क्या इन सभी नेताओं के आईएसआई से रिश्ते हैं? कैप्टन ने यह भी कहा कि अगर भारत-पाकिस्तान के बीच वीजा संबंधी दिक्कतें नहीं होतीं तो वे अरूसा को एक बार फिर भारत बुलाते। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता किसी भी मुद्दे पर कुछ भी बोलने में जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि आईएसआई से रिश्तो की बात करने वाले कांग्रेस नेताओं को इन नेताओं की तस्वीरों पर भी जवाब देना चाहिए और कुछ बोलने से पहले उस पर विचार जरूर करना चाहिए। इसके साथ ही कैप्टन ने अपनी उम्र का हवाला देते हुए कहा कि मैं अगले साल मार्च में 80 साल का हो जाऊंगा। इस उम्र में इस तरह की बातें करना बेमानी है।

कैप्टन ने पहले भी बोला था बड़ा हमला


अरूसा आलम देश के कई बड़े राजनेताओं के साथ ( फाइल फोटो - सोशल मीडिया)




कैप्टन खेमे की ओर से इससे पहले भी अरूसा के साथ सोनिया गांधी की तस्वीर शेयर करके सवाल खड़े किए गए थे। कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने सोनिया की तस्वीर शेयर करते हुए कांग्रेस नेताओं पर बड़ा हमला बोला था। इस फोटो को कैप्शन के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, डिप्टी चीफ मिनिस्टर सुखजिंदर सिंह रंधावा और कांग्रेस पार्टी को टैग भी किया गया था।

कैप्टन की ओर से नई राजनीतिक पार्टी बनाने और भाजपा के साथ गठजोड़ की बात करने के बाद से कांग्रेस और कैप्टन के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर काफी तेज हो चुका है। सियासी जानकारों का मानना है कि विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ दोनों खेमों के बीच हमलों का दौर और तेज हो जाएगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story