×

सही साबित हुआ न्यूजट्रैक का विश्लेषण, अमरिंदर का भाजपा से हुआ गठबंधन पढ़ें यहां

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा के साथ गठबंधन का एलान किया है। लेकिन newstrack.com के संपादक वरिष्ठ पत्रकार योगेश मिश्र ने 26 सितंबर को ही अपने विश्लेषण में यह बात कह दी थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 17 Dec 2021 1:20 PM GMT
सही साबित हुआ न्यूजट्रैक का विश्लेषण, अमरिंदर का भाजपा से हुआ गठबंधन पढ़ें यहां
X

बड़ी खबरः इस वक्त की सबसे बड़ी खबर ये है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा के साथ गठबंधन का एलान किया है। लेकिन newstrack.com के संपादक वरिष्ठ पत्रकार yogesh.mishra ने 26 सितंबर को ही अपने विश्लेषण में यह बात कह दी थी कि पंजाब में बड़े परिवर्तन की सुगबुगाहट, अमरिंदर का हाथ, भाजपा के साथ आने जा रहा है। पंजाब में बड़े परिवर्तन की सुगबुगाहट, अमरिंदर का हाथ, भाजपा के साथ आज योगेश मिश्र का एनालिसिस सही साबित हो गया है कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा के साथ गठबंधन का एलान कर दिया है।

योगेश मिश्र ने लिखा था कि पंजाब में अकाली दल (Akali Dal) ने भले ही पच्चीस साल पुराने गठबंधन से तौबा करके सियासी डगर में भाजपा (BJP) को भले ही अकेले छोड़ दिया हो। पर भाजपा को जल्द ही गठबंधन (Gathbandhan) के लिए एक नया साथी मिलने वाला है।

चुनाव लड़ने की रणनीति

कैप्टन अमरिंदर सिंह (फोटो- सोशल मीडिया)

वरिष्ठ पत्रकार पंजाब के घटनाक्रम का बारीकी से विश्लेषण कर ये समझ चुके थे कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amarinder Singh) हाल फ़िलहाल कांग्रेस में रह कर ही दो दो हाथ करेंगे, बाद में वह अपनी पार्टी का गठन करके भाजपा के साथ चुनाव लड़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। जल्द ही वह अपनी रणनीति का एलान करेंगे। आज ये विश्लेषण सही साबित हो गया।

पंजाब में उसी समय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की ताजपोशी के फैसले के समय ही यह बात साफ हो गई थी कि आने वाले दिनों में पार्टी का संकट बढ़ेगा। कैप्टन और सिद्धू के बीच छत्तीस का आंकड़ा ये बात साबित कर रहा था।

मगर कांग्रेस हाईकमान ने कैप्टन के विरोध को दरकिनार करते हुए सिद्धू की प्रदेश अध्यक्ष पद पर ताजपोशी का फैसला ले लिया था जो कि एक गलत फैसला था। मुख्यमंत्री पद पर रहने के दौरान तो कैप्टन सिद्धू के हमलों के वार सहते रहे मगर इस्तीफा देने के साथ ही उन्होंने अपने पहले बयान में सिद्धू को राष्ट्र विरोधी बताकर अपनी भावी सियासत का संकेत दे दिया था जिस पर आज उन्होंने अमल कर दिया और न्यूजट्रैक की खबर पर मोहर भी लग गई।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story