×

CDS Bipin Rawat Funeral: राकेश टिकैत के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं की नारेबाजी, अखिलेश बोले- ये सेना और किसान का अपमान

CDS Bipin Rawat Funeral: सीडीएस बिपिन रावत की अंतिम यात्रा में किसान नेता राकेश टिकैट के ख़िलाफ़ भाजपाइयों ने नारे लगाए, इसपर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर जोरदार हमला बोला है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 10 Dec 2021 2:14 PM GMT (Updated on: 10 Dec 2021 2:50 PM GMT)
Slogans raised against Rakesh Ticket in the last journey of CDS Bipin Rawat
X

Slogans raised against Rakesh Ticket in the last journey of CDS Bipin Rawat: photo - social media

CDS Bipin Rawat Funeral: भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी के अंतिम संस्कार के मौके पर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैट के ख़िलाफ़ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारे लगाए। इस पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'भाजपाइयों ने साबित किया है कि वो 'जय जवान-जय किसान' के उद्घोष में विश्वास नहीं करते हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि कहा कि 'ये सेना का अपमान भी है और किसान का भी। शोक के समय में भाजपाइयों का ऐसा अभद्र व्यवहार देश माफ़ नहीं करेगा।'



किसान आंदोलन (peasant movement) अब लगभग समाप्ति की ओर पर है लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP workers) और राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के बीच मनमुटाव खत्म होता नहीं दिख रहा। ताजा उदाहरण आज उस वक्त देखने को मिला जब राकेश टिकैत सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) को श्रद्धांजलि देने पहुंचे तो वहां मौजूद कार्यकर्ता राकेश टिकैत मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे जिससे वहां अफरा-तफरी जैसा माहौल हो गया। एक तरफ लोग जवानों की शहादत से जहां गमगीन थे वही कार्यकर्ताओं की नारेबाजी से वहां मौजूद अधिकारी और नेता असहज हो गए। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने उन कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

ये सेना का अपमान भी है और किसान का भी- सपा प्रमुख अखिलेश यादव

राकेश टिकैत के खिलाफ हुई नारेबाजी को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) ने बीजेपी पर निशाना साधा है अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि 'जनरल रावत जी की अंतिम यात्रा में किसान नेता राकेश टिकैट जी के ख़िलाफ़ नारे लगाने वाले भाजपाइयों ने साबित किया है कि वो 'जय जवान-जय किसान'के उद्घोष में विश्वास नहीं करते हैं'। ये सेना का अपमान भी है और किसान का भी। शोक के समय में भाजपाइयों का ऐसा अभद्र व्यवहार देश माफ़ नहीं करेगा।

टिकैत के निशाने पर जब बीजेपी के नेता

जाहिर है अखिलेश यादव का यह ट्वीट एक तरफ जहां जवानों की शहादत से जोड़कर बीजेपी को घेरने की कोशिश है, वहीं राकेश टिकैत के प्रति संवेदना जताते हुए उन्हें अपने पाले में करने की भी कोशिश के तौर पर देखा जा सकता है। क्योंकि राकेश टिकैत बीजेपी से काफी नाराज हैं और इसीलिए वह बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के निशाने पर रहते हैं। टिकैत भी बीजेपी का पुरजोर तरीके से विरोध कर रहे हैं और चुनाव में सबक सिखाने की भी कई बार धमकी दे चुके हैं। अब राकेश टिकैत के निशाने पर जब बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता हैं तो कार्यकर्ता भी उनका विरोध जताने से नहीं चूक रहे। ऐसे में अखिलेश यादव इन दोनों के बीच चल रही कहासुनी और तकरार का सियासी फायदा उठाना चाहते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story