×

Security Of Kumar Vishwas: कुमार विश्वास को मिलेगी केंद्रीय सुरक्षा! केजरीवाल पर लगाया था अलगाववादियों के समर्थन का आरोप

ह खबर आधिकारिक सूत्रों के हवाले और मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए शुक्रवार को सामने आई है। दरअसल, कुमार विश्वास द्वारा आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप लगाए जाने के बाद यह कदम उठाया जा रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 18 Feb 2022 10:32 AM GMT (Updated on: 18 Feb 2022 10:36 AM GMT)
kumar vishwas allegations on arvind kejriwal
X

kumar vishwas allegations on arvind kejriwal

Security Of Kumar Vishwas : केंद्र सरकार (Central government) आम आदमी पार्टी (AAP) के संस्थापक सदस्य और पूर्व नेता कवि कुमार विश्वास (Kumar Vishwas) की सुरक्षा (Security) की समीक्षा (Review) कर रही है। उम्मीद की जा रही है जल्द ही एक केंद्रीय एजेंसी की तरफ से कवि कुमार विश्वास को सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

यह खबर आधिकारिक सूत्रों (Official Sources) के हवाले और मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए शुक्रवार को सामने आई है। दरअसल, कुमार विश्वास द्वारा आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ आरोप लगाए जाने के बाद यह कदम उठाया जा रहा है।

विश्वास ने लगाया था अलगाववादियों के समर्थन का आरोप

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा कर रही है । समीक्षा करने के बाद खुफिया सूचनाओं के आधार पर खतरे का आकलन किया जाएगा, जिसके बाद ही उन्हें सुरक्षा प्रदान सकती है। बता दें कि समीक्षा के बाद कवि विश्वास को केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के जरिए सुरक्षा दी जा सकती है। बीते दिनों कुमार विश्वास ने पंजाब में विधानसभा चुनाव (punjab election 2022) के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल पर अलगाववादियों के समर्थन का आरोप लगाया था। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे समाप्त हो रही है। मतदान 20 फरवरी 2022 को होगा।

राघव चड्डा ने विश्वास पर किया पलटवार

कुमार विश्वास के आरोपों के बाद केजरीवाल सरकार की तरफ से आप नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) मैदान में आए। उन्होंने पलटवार करते हुए,उनसे तीखे सवाल पूछे। राघव चड्ढा के बयान के बाद फिर कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल और उनके नेताओं पर तंज भरे लहजे में निशाना साधा।

'वो तय कर लें और उनके चिंटू तय कर लें'

राघव चड्डा के मैदान में उतरने के बाद, कुमार विश्वास ने उसी समाचार एजेंसी से (जिससे बातचीत में उन्होंने आरोप लगाया था) कहा, 'पहले तो वो तय कर लें, और उनके चिंटू तय कर लें। चूंकि मैंने तो न आज तक पार्टी से इस्तीफा दिया है और न आपने निकाला। मैं तो यहां कार्यक्रम करने आया था। आपने अचानक पूछ लिया तो मैंने एक बात कह दी कि पहले वो तय करें कि कांग्रेस या बीजेपी किसकी ओर से हैं।'

कुमार ने 'विश्वास' से रखी अपनी बात

कुमार विश्वास आगे कहते हैं, 'भाई जो पार्टी मैंने बनाई। जिस संगठन का मैंने निर्माण किया। हम सबने निर्माण किया। अगर वो किसी प्रदेश को देश से अलग करने की साजिश रचे, वो आदमी अगर नीचता का काम करे और जो ये कह रहे हैं कि मैंने नहीं कहा था, तो मेरा पिछला वीडियो देखें। वीडियो से तय हो जाएगा कि मैंने क्या कहा था। उस समय मेरे गंभीर मतभेद हुए थे तो किस लिए हुए थे?'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story