×

कोरोना पर एक्शन में केंद्र, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में भेजी टीमें

केंद्र की मोदी सरकार ने उन राज्यों में केंद्रीय टीमें भेजी हैं जहां पर कोविड-19 महामारी का प्रकोप बहुत ज्यादा है।

Shreya
Published By Shreya
Published on: 5 April 2021 5:34 PM GMT
कोरोना पर एक्शन में केंद्र, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में भेजी टीमें
X

कोरोना पर एक्शन में केंद्र, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में भेजी टीमें (फोटो- न्यूजट्रैक)

नई दिल्ली: भारत में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। देश में तेजी से बढ़ती संक्रमितों की संख्या ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच केंद्र की मोदी सरकार ने उन राज्यों में केंद्रीय टीमें भेजी हैं जहां पर कोविड-19 महामारी का प्रकोप बहुत ज्यादा है। इस क्रम में महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ राज्यों में एक्सपर्ट्स की 50 टीमें तैनात की गई हैं।

इन जिलों में होंगी टीमें तैनात

बता दें कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के 30 जिलों, पंजाब के नौ जिलों और छत्तीसगढ़ में 11 जिलों में केंद्र सरकार की टीमें तैनात होंगी। रोजोना बढ़ते संक्रमितों के आंकड़े और मौतों की संख्या के मद्देनजर ये टीमें रवाना की गई हैं। प्रत्येक टीम में एक संक्रामक रोग विशेषज्ञ और पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट मौजूद है।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

क्या होगा इन टीमों का काम?

ये केंद्रीय टीमें राज्यों द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ की गई तैयारियों की समीक्षा करेंगी। साथ ही ये कोरोना संबंधी नियमों के पालन और अस्पताल में मौजूद व्यवस्थाओं की निगरानी करेंगी। बता दें कि देश के 46 जिले ऐसे हैं, जहां पर कोरोना का प्रकोप सबसे ज्यादा है। इनमें महाराष्ट्र के ही केवल 30 जिले शामिल हैं।

PM मोदी मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक

वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आठ अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोविड-19 संक्रमण के (Corona Virus) बढ़ते मामलों और महामारी के खिलाफ जारी वैक्सीनेशन से जुड़े मुद्दों पर बातचीत करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ गुरुवार यानी आठ अप्रैल की शाम 6.30 बजे बैठक करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story