×

Covid Restriction: कोविड प्रतिबंधों को हटाने को लेकर केंद्र ने राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को लिखा पत्र, दिए ये निर्देश

Coronavirus Restriction: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पत्र लिखा। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने पत्र में सभी राज्यों औऱ केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड नियमों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

Deepak Kumar
Written By Deepak KumarPublished By Network
Published on: 16 Feb 2022 12:39 PM GMT
Coronavirus Restriction
X

Corona Test। (Social Media)

Coronavirus Restriction: देश में अब कोरोना वायरस के मामले (Coronavirus in India) कम आ रहे है और धीरे- धीरे कोरोना से उभर रहा है। इसी गिरावट को बनाए रखने के लिए केंद्र पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा है। देश में कोरोना के दैनिक आंकड़े कम आने से कोविड प्रतिबंधों को हटाने को लेकर राज्यों और क्रेंद्र शासित प्रदेशों को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Union Health Secretary Rajesh Bhushan) पत्र लिखा। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Union Health Secretary Rajesh Bhushan) ने पत्र में सभी राज्यों औऱ केंद्र शासित प्रदेशों को कोविड नियमों (Covid Protocols) की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

साथ में भूषण (Union Health Secretary Rajesh Bhushan) ने अपने पत्र में अतिरिक्त कोविड-19 प्रतिबंधों (Covid Restrictions) की समीक्षा करने और संशोधन करने या उन्हें खत्म करने के लिए कहा है। भूषण ने अपने पत्र में कहा कि प्रतिदिन कोरोना के मामलों के कमी होने और संक्रमण के प्रसार की निगरानी जारी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे महामारी पर लगाम लगाने के लिए पांच स्तरीय रणनीति भी बना सकते हैं, जिसमें टेस्ट- ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड के उचित व्यवहार का पालन किया जाता है.

आज देश में आए कोरोना मामले

]देश में जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के मामले आज बढ़े हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 30 हजार 615 नए केस सामने आए हैं और 514 लोगों की मौत हो गई। वहीं, बीते कल 27 हजार 409 मामले दर्ज किए गए थे।

एक्टिव केस घटकर हुए 3 लाख 7 हजार 240

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 3 लाख 7 हजार 240 हो गई है। वहीं, इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5 लाख 9 हजार 872 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक 4 करोड़ 18 लाख 43 हजार 446 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story